अक्षय पात्र फाउंडेशन की बड़ी मदद: भोजन के साथ 21 दिन का दे रहा राशन

कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए लागू लॉकडाउन में उत्तर प्रदेश का अक्षयपात्र फाउंडेशन ने जरूरतमंदों और गरीबों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया। इसके लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आह्वान पर अक्षयपात्र फाउंडेशन भोजन देने के साथ ही 21 दिन का राशन भी दे रही है।

लखनऊ: कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए लागू लॉकडाउन में उत्तर प्रदेश का अक्षयपात्र फाउंडेशन ने जरूरतमंदों और गरीबों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया। इसके लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आह्वान पर अक्षयपात्र फाउंडेशन भोजन देने के साथ ही 21 दिन का राशन भी दे रही है। भोजन व राशन सिर्फ राजधानी लखनऊ में ही नहीं बल्कि मथुरा, गोरखपुर व गाजीपुर सहित कई जिलों में दिया जा रहा है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के आह्वान अक्षयपात्र फ़ाउंडेशन कर रही जरुरतमंदों की मदद

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आह्वान पर देश के जाने माने उद्योगपति नारायण मूर्ति एवं उनकी पत्नी सुधा मूर्ति ने कोरोना के मद्देनज़र मदद का हाथ बढ़ाया है। अक्षयपात्र फ़ाउंडेशन को नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति की इनफ़ोसिस द्वारा लखनऊ के लिये भी बीस हजार राशन पैकेट दिये गये है, जिसमें एक परिवार के लिये 21 दिनों का राशन है। यह पैकेट लखनऊ के जरूरतमंदों में बांटा जा रहा है।

लखनऊ में बीस हजार राशन पैकेट का वितरण

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस कार्य के लिए नारायण मूर्ति व सुधा मूर्ति के साथ अक्षयपात्र का आभार व साधुवाद व्यक्त करते हुए कहा की उनका ये सहयोग लखनऊ कभी नही भूलेगा।

ये भी पढ़ेंः खुशखबरी: भारत से कोरोना होगा ‘आउट’, संक्रमण के नए मामले 40 फीसदी कम

अक्षयपात्र द्वारा राशन की पैकिंग कानपुर रोड स्थित हज हाउस के पास साईं स्पोर्ट्स के बॉक्सिंग हाल में करायी जा रही है। राशन का पैकेट बनने के बाद जरुरतमंदो मे बटने के लिये राजधानी के सभी इलाकों मे जाता है।

लखनऊ के अलावा कई जिलों में फ़ाउंडेशन सेवा में जुटीः

पूर्व संचार मंत्री मनोज सिन्हा के आह्वान पर गाजीपुर में भी जरूरतमंदों को पहली किस्त मे दो हजार राशन पैकेट दिया जा रहा है। अक्षय पात्र फाउंडेशन की तरफ से गोरखपुर के नेपाल क्लब में बने कम्युनिटी किचन में ढाई हजार पैकेट भेंट किया गया है। अक्षयपात्र ने यहां आश्वस्त किया है कि जरूरत पड़ने पर वह मदद के लिए हमेशा तैयार रहेगा। इस किचन से जरूरतमंदों तक रोजाना भोजन और खाद्य सामग्री पहुंचाई जा रही है।

ये भी पढ़ेंःकोरोना पर बड़ी खबर: JBRC ने खोज ली ये चीज, वैक्सीन बनाने में मिल सकती है सफलता

फ़ाउंडेशन नें देशभर में 15 लाख से अधिक जरूरतमंदों को कराया भोजन

अक्षयपात्र फाउण्डेशन समस्त भारतवर्ष के नौ राज्यों एवं दो केन्द्र शासित प्रदेशो में अब तक लगभग पंद्रह लाख से अधिक जरूरतमंद लोगों को पके-पकाये भोजन दे चुका है, और यह क्रम निरन्तर जारी है। इसके अलावा संस्था देश के 12 राज्यों में करीब 40 लाख स्कूली बच्चों को दोपहर का भोजन भी देती है।

बता दें कि इस फाउण्डेशन के उपाध्यक्ष चंचलापति प्रभु के मार्गदर्शन में लॉकडाउन के दौरान देशभर में जनसेवा का ये नेक काम शुरू किया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।