×

शराब तस्करों का स्वर्ग बना यूपी का ये जिला, बिहार शराबबंदी का असर

जिले का बैरिया इलाका शराब का हब बन गया है । बिहार में शराब बंदी के बाद बैरिया इलाके में शराब का कारोबार जमकर फलफूल रहा है ।

Roshni Khan
Published on: 15 Jun 2020 12:10 PM GMT
शराब तस्करों का स्वर्ग बना यूपी का ये जिला, बिहार शराबबंदी का असर
X

बलिया: जिले का बैरिया इलाका शराब का हब बन गया है । बिहार में शराब बंदी के बाद बैरिया इलाके में शराब का कारोबार जमकर फलफूल रहा है । बैरिया पुलिस ने आज दो शराब तस्कर समेत 12 लाख रुपये का शराब बरामद करने में सफलता प्राप्त की है ।

ये भी पढ़ें:कोरोना का खतराः अब होगा क्या, मोदी राज्यों से कल करेंगे अगले कदमों पर चर्चा

बिहार में शराब बंदी कानून लागू होने के बाद शराब तस्करों के लिये बलिया स्वर्ग हो गया है । खासतौर पर बैरिया इलाका शराब तस्करी के लिए काफी मुफीद हो गया है । बलिया के भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के भांजे विनय कुमार सिंह ने पिछले दिनों पत्रकारों से बातचीत में बेबाकी से स्वीकार किया कि ऋषि व कृषि की भूमि के रूप में पहचान रखने वाले बैरिया की नई पहचान शराब व बालू तस्करी से हो गई है। उन्होंने इसके साथ ही कहा था कि इस अवैध धंधे की चकाचौंध में युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है। बैरिया पुलिस ने आज सुबह तस्करी से पिकअप से बिहार भेजी जा रही 230 पेटी अंग्रेजी शराब को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर चिरइयां मोड़ के निकट से बरामद कर लिया। पुलिस ने इस मामले में दो शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। बरामद शराब की कीमत लगभग बारह लाख रुपये बताया गया है।

थानाध्यक्ष संजय त्रिपाठी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि हल्दी थाना क्षेत्र के गायघाट निवासी सोनू तुरहा व सिताब दियरा निवासी गोलू सिंह पिकअप पर शराब लादकर तस्करी के माध्यम से बिहार ले जा रहे हैं। इस सूचना पर उप निरीक्षक लाल बहादुर यादव व पुलिसर्मियों के साथ घेराबंदी कर शराब से लदे पिकअप को कब्जे में ले लिया गया। पिकअप से पुलिस ने सोनू तुरहा चालक व गोलू सिंह को पूछताछ के बाद गिरफ्तार करते हुए पिकअप व शराब को कब्जे में ले लिया। थानाध्यक्ष श्री त्रिपाठी ने बताया दोनों लोग काफी दिनों से अवैध शराब के धंधे में लिप्त थे। इनके खिलाफ धारा 60 (1), 63 व 72 आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों को न्यायालय के सुपुर्द कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:बिजली विधेयक वापस होः इंजीनियरों ने मोदी से की फरियाद जनता को बचाएं

बरामद शराब में 8 पीएम फ्रूटी, रायल स्टेग व इंपीरियल ब्लू शराब शामिल है। शराब बरामदगी का यह पहला मामला नहीं है । जिले के विभिन्न थाना में अवैध शराब की व्यापक पैमाने पर बरामदगी का दावा पुलिस द्वारा किया जाता है। ज्यादातर मामलों में पुलिस का दावा होता है कि तस्करी कर शराब पंजाब व हरियाणा से लाया जा रहा था । कार्रवाई के दावों के बावजूद शराब की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है। सूत्रों की माने तो नित्य ही तस्कर पुलिस को धता बताते हुए अथवा उनकी मिलीभगत से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब तस्करी के माध्यम से बिहार ले जा रहे हैं। आम जन में इसको लेकर सत्ताधारी दल के नेताओं को भी जिम्मेदार ठहराया जा रहा है ।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story