×

सबसे बड़ा घोटाला: रसायन के नाम पर डिब्बें में ले जा रहे शराब, सामने आई सच्चाई

पुलिस के रोक के बावजूद बलिया के रास्ते से होकर बिहार अवैध तस्करी कर शराब ले जाने का खेल बदस्तूर जारी है ।

Newstrack
Published on: 22 Aug 2020 10:40 AM GMT
सबसे बड़ा घोटाला: रसायन के नाम पर डिब्बें में ले जा रहे शराब, सामने आई सच्चाई
X
सबसे बड़ा घोटाला: दावा के नाम पर डिब्बें में ले जा रहे शराब, सामने आई सच्चाई

बलिया: पुलिस के रोक के बावजूद बलिया के रास्ते से होकर बिहार अवैध तस्करी कर शराब ले जाने का खेल बदस्तूर जारी है । बैरिया पुलिस ने आज एक ट्रक में कीटनाशक दवाओं के बीच में रखी 45 पेटी इम्पीरियल ब्लु अवैध अंग्रेजी शराब के साथ 2 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है ।

ये भी पढ़ें:गणेशोत्सव आज सेः न्यूजट्रैक के साथ करें, अष्टविनायक – एक आध्यात्मिक यात्रा

सबसे बड़ा घोटाला: दावा के नाम पर डिब्बें में ले जा रहे शराब, सामने आई सच्चाई

बलिया से बिहार जाती है शराब

बिहार में शराब के सेवन पर प्रतिबंध के बाद बलिया जिला अवैध शराब के कारोबारियों के लिये बेहद मुफीद हो गया है । खास तौर पर बैरिया इलाका गढ़ बन गया है। पुलिस आये दिन शराब तस्करों की गिरफ्तारी कर भारी मात्रा में शराब की बरामदगी कर रही है , लेकिन शराब तस्कर इस गोरखधंधे को बदस्तूर जारी रखे हुए हैं । पुलिस अधीक्षक के शराब की तस्करी पर रोकथाम एवं बरामदगी के चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव व क्षेत्राधिकारी, बैरिया के एस सिंह के निर्देशन में आज बैरिया थाना प्रभारी संजय कुमार त्रिपाठी, उप निरीक्षक द्वय हरेन्द्र सिंह व विनोद कुमार तिवारी पुलिस के साथ कस्बा बैरिया में चेकिंग के दौरान मौजूद थे कि मुखबीर द्वारा सूचना मिली कि एक ट्रक कीटनाशक के बीच अवैध शराब लेकर हरियाणा से बिहार जाने वाली है।

कृषि दवाओ के पैकेटों के बीच छिपाकर 45 पेटी में रखा अवैध अंग्रेजी शराब

इस सूचना पर विश्वास कर संयुक्त टीम द्वारा कार्यवाही करते हुये चांद दियर चौकी के पास चौराहे पर पहुंच कर चेकिंग की जाने लगी कि कुछ समय पश्चात वाहन सं0 HR 55 S 4068 को चेक किया गया , जिसमें कृषि दवाओ के पैकेटों के बीच छिपाकर 45 पेटी में रखा गया कुल 394 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब इम्पीरीयल ब्लु (सेल फार हरियाणा ओनली) बरामद किया गया।

सबसे बड़ा घोटाला: दावा के नाम पर डिब्बें में ले जा रहे शराब, सामने आई सच्चाई

ये भी पढ़ें:बेलारूस में जनता की बगावत, और लुकाशेंको की तानाशाही

चालक अनिल राय पुत्र राजकुमार राय , निवासी फुरसतपुर , थाना गड़रवा , जनपद छपरा, बिहार तथा हुकुम कुमार यादव पुत्र स्व0 लगन देव यादव निवासी जटुआ थाना मुफ्फसील जिला छपरा बिहार को गिरफ्तार किया गया। पुछताछ में तस्करों द्वारा बताया गया कि यह शराब हम लोग फरीदाबाद , हरियाणा से लोड कर बिहार लेकर जा रहे थे। 45 पेटी में बरामद कुल 394 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब इम्पीरीयल ब्लु (सेल फार हरियाणा ओनली) की कीमत करीब 3 लाख रूपये है । जब्त ट्रक वाहन सं0 HR 55 S 4068 की कीमत करीब 20 लाख रुपये तथा 1215 अदद कार्टून व प्लास्टिक की बाल्टी कीटनाशक की कीमत करीब 15 लाख रुपये है ।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story