×

यूपी में Alert: 2 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी जारी, रहें सावधान

 उत्तर प्रदेश में मानसून ने अब पूरी तरह दस्तक दे दी है। काफी दिनों से इंतजार कर रहे प्रदेश के लोगों के चेहरे पर मानसून की खुशी दिखाई देने लगी है। राजधानी लखनऊ में बुधवार सुबह तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई थी।

Newstrack
Published on: 1 July 2020 10:20 AM GMT
यूपी में Alert: 2 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी जारी, रहें सावधान
X

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में मानसून ने अब पूरी तरह दस्तक दे दी है। काफी दिनों से इंतजार कर रहे प्रदेश के लोगों के चेहरे पर मानसून की खुशी दिखाई देने लगी है। ऐसे में यूपी में 2 जुलाई तक जबरदस्त बारिश होने के साथ ही गरजाहट की साथ बिजली और तेज हवाएं चलने की भी संभावनाएं जताई जा रही हैं। जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने बताया कि पूर्वी यूपी में भारी बारिश होने के ज्यादा आसार हैं।

ये भी पढ़ें... 20,000 सैनिक उतरे: चीन बढ़ा युद्ध की तरफ, भारत मौर्चा संभालने को तैयार

भारी बारिश होने के ज्यादा आसार

राजधानी लखनऊ में बुधवार सुबह करीब 10 बजे कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई थी। मौसम से सुहानेपन में बच्चे, बुढ़ें सबका मन जीत लिया। साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश के कई स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी भी जारी की है। जिसमें पूर्वी यूपी में भारी बारिश होने के ज्यादा आसार जताएं हैं।

यूपी में बारिश का सिलसिला गुरुवार 2 जुलाई तक जारी रह सकता है। मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता ने बताया कि अगले दो से तीन दिनों के अंदर कई जिलों में भारी बारिश होने की सम्भावना है। उत्तर प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में मानसून पूरी तरह से उठ गया है।

ये भी पढ़ें...बारिश से मची तबाही: कई लोगों की गई जान, हर तरफ चीख पुकार

सुबह से ही बारिश

राजधानी लखनऊ और आस-पास के जिलों का हाल-चाल देखें तो, राजधानी में सुबह से ही बारिश हो रही है। दोपहर से बदल छाए रहेंगे। वहीं बीच दोपहरिया कभी कदार सूर्य देवता बादलों से झांक सकते हैं।

जानकारी देते हुए मौसम विभाग का कहना कि शाम सात बजे से जब बारिश शुरू होगी, तो फिर अगले दिन दोपहर तक लगी रहेगी। लखनऊ का अधिकतम तापमान 34 डिग्री व न्यूनतम 26 डिग्री रहने की संभावना है। जिससे फिलहाल गर्मी से तो काफी ज्यादा राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें...दहल उठा पंजाब: बम धमाके से कांप उठे लोग, ब्लास्ट की उलझी गुत्थी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story