×

Aligarh News: एएमयू हॉस्टल की छात्राओं को रमजान की इफ्तारी में मिला कंकड़, कुलपति आवास पर प्रदर्शन

Aligarh News: यह छात्राएं एएमयू के बेगम अजीजुल निशा हॉल की है. छात्राएं हॉस्टल की प्रोवोस्ट को हटवाकर बदलने की मांग कर रही है.

Laxman Singh Raghav
Published on: 3 April 2023 8:12 AM GMT (Updated on: 3 April 2023 8:36 AM GMT)
Aligarh News: एएमयू हॉस्टल की छात्राओं को रमजान की इफ्तारी में मिला कंकड़, कुलपति आवास पर प्रदर्शन
X
Aligarh AMU hostel girls (photo: social media )

Aligarh News: मुस्लिम विश्वविद्यालय में हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं ने खराब भोजन दिए जाने को लेकर कुलपति आवास पर प्रदर्शन किया. छात्राओं का आरोप है कि जो खाना दिया जाता है . उसमें कीड़े, कंकड़, पत्थर निकलते हैं, इसके साथ ही हॉस्टल में कई अनियमितता का भी आरोप लगाया. यह छात्राएं एएमयू के बेगम अजीजुल निशा हॉल की है. छात्राएं हॉस्टल की प्रोवोस्ट को हटवाकर बदलने की मांग कर रही है. हालांकि मौके पर एएमयू प्रोक्टर की टीम छात्राओं को समझाने का प्रयास कर रही है. छात्राओं ने कुलपति आवास पर पहुंचकर विरोध दर्ज कराया है.

रमजान पर एएमयू की हॉस्टल की छात्राओं ने खाने में कंकड़, पत्थर, कीड़े और घुन होने की शिकायत आई है. हालांकि छात्राओं ने हॉस्टल की प्रवोष्ट प्रोफेसर सुबुही खान से जब खाने की क्वालिटी को लेकर शिकायत की, तो प्रवोष्ट पर आरोप है कि वह पर्सनली छात्राओं को टारगेट करती हैं. अजय जुनेजा हॉस्टल के मेंटेनेंस और सेफ्टी का मुद्दा जब उठाते हैं तो प्रवोष्ट फंड नहीं होने की बात कहती हैं. वही हॉस्टल मैनेजमेंट से नाराज होकर छात्राएं कुलपति के आवास पर विरोध प्रदर्शन करने पहुंची. और कुलपति आवाज के गेट पर धरना देकर बैठ गई. छात्राओं की मांग है कि प्रकोष्ट प्रोफेसर सुबही खान को हटाया जाए. छात्राओं ने बताया कि यहां केवल छात्राओं से प्रॉब्लम पूछी जाती है लेकिन समाधान नहीं होता है.

छात्राओं ने बताया कि खाने की क्वालिटी बहुत घटिया है रमजान के महीनों में खाने की व्यवस्था बदतर है जब कंप्लेन करते हैं तो दो-तीन दिन सही मिलता है फिर उसी तरह का घटिया खाना परोसा जाता है छात्रों ने बताया कि इस संदर्भ में कई मेल हॉस्टल मैनेजमेंट को भेजे लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई छात्रा अजरा ने बताया कि कुलपति से मिल कर समस्या को बताना चाहते हैं. ताकि उसका समाधान हो.

प्रवोस्ट पर गलत व्यवहार का आरोप

एएमयू प्रॉक्टर प्रोफेसर वसीम अली ने बताया कि अजीजुल निशा हॉल की छात्राएं हैं इनकी कुछ शिकायतें हैं. उसमें छात्राओं की आउटिंग को लेकर है. प्रवोस्ट पर गलत व्यवहार का आरोप भी लगाया है. AMU प्रोक्टर ने बताया कि इन की सभी शिकायतों को सुना जाएगा और जरूरत पड़ेगी तो एक कमेटी भी बनाई जाएगी. जो इनकी बातों को सुनेगी और कमेटी जो रिपोर्ट देगी, उस आधार पर आगे कार्रवाई होगी. उन्होंने बताया कि जो भी शिकायतें हैं उसका हल निकाला जाएगा. प्रॉक्टर ने बताया कि जो भी शिकायतें हैं उनकी एप्लीकेशन मिल गई है उसकी जांच कराई जा रही है. उन्होंने बताया कि हॉस्टल की लड़कियों को कोई परेशानी नहीं होगी.

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story