×

Aligarh News: मुस्कान बोली तू मेरे साथ मुसलमान बनकर रहेगा, पति बोला- मरना मंजूर है पर नहीं छोड़ूंगा हिंदू धर्म

Aligarh News: मुस्लिम प्रेमिका पत्नी के द्वारा अपने पति को मुस्लिम धर्म अपनाने को लेकर भी कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में गांव की ही मुस्लिम प्रेमिका पत्नी अपने पति से कह रही है कि अगर तू मेरे साथ रहेगा, तो तू मुसलमान बनेगा और तुझे मुस्लिम धर्म अपनाना ही पड़ेगा?

Laxman Singh Raghav
Published on: 30 March 2023 9:07 PM GMT
Aligarh News: मुस्कान बोली तू मेरे साथ मुसलमान बनकर रहेगा, पति बोला- मरना मंजूर है पर नहीं छोड़ूंगा हिंदू धर्म
X

Aligarh News: अलीगढ़ में एक हिंदू लड़के को मुस्लिम लड़की से प्रेम विवाह रचाना उस वक्त महंगा पड़ गया, जब प्रेमिका पत्नी ने अपने हिंदू पति और उसके परिवार के लोगों पर हिंदू धर्म त्याग कर मुस्लिम धर्म अपनाने को लेकर दबाव बनाया गया। मुस्लिम प्रेमिका पत्नी के द्वारा अपने पति को मुस्लिम धर्म अपनाने को लेकर भी कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में गांव की ही मुस्लिम प्रेमिका पत्नी अपने पति से कह रही है कि अगर तू मेरे साथ रहेगा, तो तू मुसलमान बनेगा और तुझे मुस्लिम धर्म अपनाना ही पड़ेगा? इस पर उसका हिंदू पति अपनी प्रेमिका पत्नी से कहता है कि उसको उसके हाथों मरना मंजूर है, पर अपने हिंदू धर्म को छोड़कर मुस्लिम धर्म किसी भी कीमत पर नहीं अपनाएगा। प्रेमिका पत्नी कहती है कि अगर मुस्लिम धर्म नहीं अपनाएगा तो फिर उसको उसे छोड़ना पड़ेगा।

प्रेमिका मुस्लिम पत्नी के द्वारा हिंदू पति और उसके परिवार को हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाने वाली पत्नी सहित 5 लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले में कार्रवाई कर जांच शुरू कर दी है।

जनपद अलीगढ़ के थाना अकराबाद क्षेत्र के गांव फरीदपुर निवासी अजय कुमार पुत्र जयपाल सिंह ने पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए दी तहरीर में कहा है कि दिसंबर 2022 में उसने गांव जुल्लुपुर सिहोर निवासी मुस्लिम लड़की मुस्कान पुत्री यूनिस सलीम के साथ प्रेम विवाह किया था। इसको लेकर मुस्कान के परिजनों ने झूठे आरोप लगाकर थाना अकराबाद में मुकदमा दर्ज कराया था। उसके बाद पुलिस ने कोर्ट में मुस्कान के बयान कराए। जहां मुस्कान ने अपनी मर्जी से विवाह करना स्वीकार किया था। इस पर कोर्ट ने आदेश किया कि वह हमारे साथ रहेगी। तभी से वह हमारे घर में अच्छी तरह रह रही है। लेकिन गांव में मुस्लिम आबादी ज्यादा होने के कारण कुछ अन्य महिलाओं के बहकावे में आकर पिछले 15 दिनों से उसकी मुस्लिम पत्नी मुस्कान अपने पति के साथ इस जिद पर अड़ी है कि तुम भी अपने पूरे परिवार को मुस्लिम धर्म स्वीकार कराओ, अन्यथा मैं तुम्हारे साथ नहीं रह पाऊंगी। इसकी शिकायत उसने अपनी पत्नी मुस्कान के पिता,भाई और बहनोई सुहेल खान से की। तो सभी लोगों ने एक राय होकर कहा उनकी बेटी मुस्कान सही तो कह रही है। या तो मुसलमान बन जाओ? अन्यथा फर्जी मुकदमा लिखवा कर पूरे परिवार को जेल भिजवा देंगे।

क्या है आरोप?

आरोप है कि पूरे गांव में एक उनका ही एक घर हिंदू परिवार का है, बाकी पूरे गांव की आबादी मुस्लिम है। इसके साथ ही पीड़ित परिवार का कहना है कि उनका हिंदू परिवार अपने मुस्लिम पत्नी और उसके परिवार के लोगों के भय से भयभीत हैं। जबकि मुस्कान आए दिन जान से मरने की धमकी देते हुए पूरे परिवार को अपनी हत्या के आरोप में फंसाने की धमकी देती है। उसके द्वारा अपने हाथ की कई बार नसें भी काट लीं और कई बार घर से भागने की कोशिश की गई।

26 मार्च की है घटना

हिंदू परिवार के साथ हुई घटना 26 मार्च दोपहर करीब 12:00 बजे की है। जब घर में नव दुर्गा की पूजा हो रही थी और परिवार के सभी लोग व्रत में थे। तभी मुस्कान में घर के अंदर रखी देवी की मूर्ति को तोड़ डाला,ओर अपने पति अजय कुमार से मीट लाने की जिद करने लगी ओर जिद करते हुए कहा आज घर में मीट जरूर बनेगा। जिस पर परिवार के लोगों ने व्रत होने का हवाला दिया। तो मुस्कान गाली गलौज पर उतारू हो गई,ओर हिंदू धर्म को लेकर अपमानजनक बातें कहते हुए परिवार के सभी लोगों को नमाज पढ़ने के लिए कहने लगी। जब परिवार के लोगों ने नमाज पढ़ने से मना कर दिया तो मुस्कान ने बिजली का तार पकड़ कर दौड़ने लगी। इस पर परिवार के लोगों ने बमुश्किल उसको रोका। जिसके बाद मुस्कान ने पीड़ित परिवार के लोगों को सिर्फ 3 दिन का चेतावनी भरा अल्टीमेटम दिया और कहा कि या तो उसके कहने पर मुस्लिम धर्म अपना लो नहीं तो पूरे परिवार को फर्जी मुकदमा कर जेल भिजवा दूंगी। अब परिवार मुस्कान के भय से भयभीत है। कि वह अपनी जिद को लेकर आत्महत्या भी कर सकती हैं। पुलिस को दी गई तहरीर में पीड़ित हिंदू परिवार ने गुहार लगाई है कि उसकी पत्नी मुस्कान और उसके परिवार के लोगों को मुस्लिम धर्म परिवर्तन करने से बचाया जाए।

करणी सेना ने दर्ज कराया मुकदमा

गांव के अंदर इकलौता हिंदू परिवार को जबरन मुस्लिम धर्म अपनाए जाने की जानकारी किसी के द्वारा करणीसेना के पदाधिकारियों को दे दी। हिंदू परिवार पर जबरन मुस्लिम धर्म अपनाने की जानकारी होने पर करणी सेना के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ठा, ज्ञानेंद्र सिंह चौहान अपने तमाम साथियों के साथ मिलकर सीओ बरला सिंह से मिले और हिंदू परिवार पर किए जा रहे अत्याचार की शिकायत पुलिस से की गई।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

इस मामले में डीएसपी बरला सर्जना सिंह का कहना है कि पीड़ित हिंदू परिवार की तहरीर पर आरोपी महिला मुस्कान पत्नी अजय कुमार, शहंशाह पत्नी यूनिस अली, यूनिस अली, मुस्कान के भाई समेत बहनोई सुहेल खान निवासी फरीदपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story