×

Aligarh News: स्कूल में छात्राओं से जूता साफ़ कराने, बाथरूम में वीडियो बनाने का आरोप, जानें पूरा मामला

Aligarh News: आवासीय विद्यालय में एक अध्यापिका द्वारा छात्राओं से जूते साफ कराए गए, कपड़े धुलवाए गए।

Laxman Singh Raghav
Published on: 15 March 2023 12:13 PM GMT
Aligarh News: स्कूल में छात्राओं से जूता साफ़ कराने, बाथरूम में वीडियो बनाने का आरोप, जानें पूरा मामला
X
अध्यापिका द्वारा छात्राओं से दुष्कर्म (फोटो: सोशल मीडिया ) )

Aligarh News: शहर में शिक्षा के मंदिर को दागदार करने का मामला सामने आया है। जहां छात्राओं के द्वारा अपने अभिभावकों के साथ पहुंचकर शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों के यहां गंभीर शिकायत की गई है। कहा गया है कि आवासीय विद्यालय में एक अध्यापिका द्वारा छात्राओं से जूते साफ कराए गए, कपड़े धुलवाए गए। इतना ही नहीं, छात्राओं के नहाते हुए अश्लील वीडियो बनाए गए और सोशल मीडिया पर शेयर तक किए गए।

छात्राओं ने कहा- ‘मजदूरी कराई जाते है’

दरअसल, अलीगढ़ के सूतमील स्थित बेसिक शिक्षा विभाग के प्रांगण में पहुंची तहसील इगलास के गांव कजरौठ में स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं ने शिक्षिका पर दुर्व्यवहार के आरोप लगाए हैं। शिक्षा विभाग के आलाधिकारी के पास पहुंची छात्राओं का कहना था कि उनके कॉलेज में हिंदी की अध्यापिका के द्वारा उनसे मजदूरी करवाई जाती है। हिंदी की अध्यापिका उनसे झाड़ू लगवाती हैं। अपने जूतों पर पॉलिश करवातीं है और यदि कोई बालिका ऐसा करने से मना करती है, तो बाल पकड़कर दीवाल में मार देती हैं।

आरोप है कि शिक्षिका बालिकाओं के नहाने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर भी करती हैं। बालिकाओं का कहना है लंबे समय से शिक्षिका के द्वारा उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। जब उनके द्वारा आवाज उठाने की कोशिश की जाती है, तो शिक्षिका के द्वारा उनको यातनाएं दी जाती हैं, उनको मुर्गा बनाया जाता है। छात्राओं ने यह आपबीती अपने परिजनों को बताई। परिजनों ने इसकी शिकायत शिक्षा विभाग के अधिकारियों से की। आरोप लगाया कि शिक्षिका के द्वारा छात्राओं को बार-बार जातिसूचक शब्दों से पुकारा जाता है। शिक्षिका की प्रताड़ना से छात्राएं अब स्कूल से नाम कटवाने को कहने लगी हैं। आक्रोशित अभिभावकों के द्वारा शिक्षिका पर कार्रवाई की मांग की गई है। बेसिक शिक्षा विभाग के परिसर में पहुंचे अभिवावकों ने कहा कि अपने बच्चों का इस तरह का उत्पीड़न वो किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story