Aligarh News: महंत की मौत को लेकर दलित-सवर्ण समाज आये सामने, पुलिस कार्रवाई का किया विरोध

Aligarh News: महंत योगेश नाथ कोरी हत्या के मामले में निर्दोष लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई को लेकर सवर्ण समाज सड़क पर उतर आया हैं। सवर्ण समाज के लोगों ने थाना सासनी का घेराव किया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 27 Oct 2023 9:50 AM GMT
Aligarh News
X

महंत हत्याकांड मामले में सवर्ण समाज ने किया थाने का घेराव (न्यूजट्रैक)

Aligarh News: मंदिर के महंत योगेश नाथ कोरी की हत्या मामले में निर्दोष लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई को लेकर सवर्ण समाज सड़क पर उतर आया हैं। शुक्रवार को घटना में शामिल नामजद लोगों के समर्थन में सवर्ण समाज के लोगों ने थाना सासनी का घेराव किया। लोगों की मांग थी कि महंत की हत्या मामले में निर्दोष लोगों को फंसाया जा रहा है। हालांकि इससे पहले गुरुवार को कोरी समाज संघर्ष समिति ने महंत के हत्यारों को गिरफ्तार करने के लिए धरना प्रदर्शन और भूख हड़ताल कर आंदोलन किया।

कोरी समाज के लोगों ने अंबेडकर पार्क गेट में ताला डालकर बंद कर दिया। महंत योगेश नाथ कोरी की हत्या को लेकर कोरी समाज और पीड़ित परिवार 19 दिनों से सासनी गेट स्थित भीम वाटिका पर धरना और भूख हड़ताल पर बैठा रहा। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोरी समाज एकजुट है। वहीं इनका समर्थन करने के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेता भी शामिल हो गये हैं।

सवर्ण समाज के लोगों को झूठे मामले में फंसाया जा रहा

वहीं, शुक्रवार को घटना को लेकर दूसरे पक्ष की तरफ से कहा गया कि यह मामला झूठा है। महंत योगेश नाथ कोरी की मौत हार्ट अटैक से हुई है। इस मामले में पूर्व पार्षद संजय शर्मा ने बताया। कि 3 सितंबर 2023 को मंदिर के महंत की मौत हुई थी। मामले में मंदिर पर कब्जा करने वालों ने झूठे आरोप लगाएं है। एससी एसटी एक्ट, सगीन धाराएं लगाई गई है। हम लोग बिल्कुल शांत हैं और दूसरा पक्ष झूठे आरोप लगा रहा है।

Also Read-Train Cancel List: पूर्वोत्तर रेलवे की यात्रा कर रहे हों तो जाने कितनी ट्रेनें हैं रद, कितने के बदले हैं रूट

पार्षद संजय शर्मा ने बताया कि यह प्रशासन को भी मालूम है कि सवर्ण समाज के लोगों को झूठे मामले में फंसाया जा रहा है। जिससे लोगों में नाराजगी है। हम लोग थाने पहुंचकर गिरफ्तारी देना चाहते है और पुलिस प्रशासन को बताना चाहते हैं कि घटना में सवर्ण समाज के लोग निर्दोष है। संजय शर्मा ने कहा कि अगर हम दोषी हैं तो जेल भेज दें। अगर निर्दोष है तो दोष मुक्त किया जाएं। कुछ लोग मंदिर पर कब्जा करना चाहते हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story