×

Aligarh News: पुलिया तोड़ने और सड़क जाम लगाने वालों पर एक्शन, आठ नामजद सहित 50 अज्ञात पर केस दर्ज

Aligarh News: अबतक एक दर्जन से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों से ग्रामीणों ने कई बार अवगत कराया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 18 May 2023 12:53 PM GMT
Aligarh News: पुलिया तोड़ने और सड़क जाम लगाने वालों पर एक्शन, आठ नामजद सहित 50 अज्ञात पर केस दर्ज
X
Aligarh News (photo: social media )

Aligarh News: खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव भगतगढ़ी की पुलिया और टेंटीगांव रोड पर सोमवार की देर रात सड़क हादसे में बाइक सवार दो सगे भाइयों की मौत हो गई थी। मंगलवार की सुबह भगतगढ़ी के अलावा गांव अरनी, पलाचांद, हदय की नगरिया, खेड़ा सत्तू के ग्रामीणों ने रोड पर जाम लगा दिया था। ग्रामीणों का कहना था कि पुलिया छोटी होने के कारण आए दिन सड़क हादसा होता रहता है। अबतक एक दर्जन से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों से ग्रामीणों ने कई बार अवगत कराया। लेकिन किसी ने सुनवाई नहीं की और दुर्घटनाएं होती रहीं। मंगलवार की सुबह घटना देख आसपास के ग्रामीणों का गुस्सा सड़क पर आ गया। ग्रामीणों ने क्षतिग्रस्त पुलिया को हथौड़े व सब्बल से तोड़ना शुरू कर दिया।

ये कहना था ग्रामीणों का

यहां सड़क हादसे में दो युवकों की मौत के बाद पुलिया पर भीड़ लग गई थी। ग्रामीण पुलिया का निर्माण न होने पर नाराजगी जताने लगे। कहा कि पुलिया के दोनों तरफ बाउंड्री नहीं है। पुलिया की चौड़ाई भी कम है और यह जर्जर अवस्था में है। इसके निर्माण की मांग कई बार की गई, लेकिन सुनवाई नहीं की गई। ग्रामीणों का कहना था कि क्षेत्रीय विधायक एवं राजस्व राज्यमंत्री अनूप प्रधान व सांसद सतीश गौतम से भी शिकायत की गई थी, लेकिन कुछ नहीं हुआ। एक वर्ष में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की इस पुलिया पर जान जा चुकी है। गुस्साए लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया था। बुधवार को पूरे दिन रास्ता बंद हो जाने से राहगीर लोग परेशान रहे। पुलिस ने क्षतिग्रस्त पुलिया पर बैरियर लगाकर इसे बंद कर दिया है। जाम लगाने वाले व पुलिया को तोड़ने वाले आठ नामजद व 50 अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ सार्वजनिक सम्पत्ति नुकसान और रोड जाम करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में सुभाष, छोटू, किशनी, दिनेश, जीतू, संतोष, जैकी गांव भगतगढ़ी व अवनीश निवासी गांव अरनी सहित अन्य को आरोपित बनाया गया है।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story