×

Aligarh News: ससुर बोला- मेरे बेटे का इंतकाल हो गया... तू यहां से बेटियों को लेकर निकल जा

Aligarh News: मारपीट कर सुसरलीजनों ने सुनाया घर खाली करने का फरमान, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 11 Aug 2023 1:34 PM GMT
Aligarh News: ससुर बोला- मेरे बेटे का इंतकाल हो गया... तू यहां से बेटियों को लेकर निकल जा
X
Aligarh News (Photo - Social Media)

Aligarh News: सासनी गेट थाना इलाके में पति की मौत के बाद मृतक की पत्नी सहित उसकी पांच बेटियों को देवरों समेत सुसरलीजनों द्वारा मारपीट कर घर से निकल जाने का फरमान सुनाया गया है। पति की मौत के करीब 2 साल बाद पत्नी और उसकी 5 बेटियों पर ससुरालीजनों द्वारा ढाए जा रहे जुल्मों को देख उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल जिला युवा शाखा अलीगढ़ के द्वारा पीड़ित महिला की मदद के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाए और थाने पहुंचकर अत्याचार करने वाले जालिम ससुर ओर देवरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही किए जाने की मांग की। पुलिस ने पीड़ित महिला की तहरीर पर संज्ञान लेते हुए उसको और उसकी बेटियों को मारपीट कर घर से बाहर निकालने का फरमान सुनाने वाले सुसरालीजनों के खिलाफ शिकंजा कसते हुए मामले में जांच पड़ताल कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

क्या था पुरा मामला?

बताते चलें कि अलीगढ़ के थाना सासनी गेट पुलिस को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल जिला युवा शाखा अलीगढ़ के द्वारा दिए गए शिकायती प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि थाना सासनी गेट क्षेत्र के मोहल्ला भुजपुरा कासिम नगर बाईपास निवासी पीड़ित महिला शमा की शादी अलीगढ़ निवासी आरिफ पुत्र हनीफ के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार हुई थी। इस दौरान शादी के कई वर्षों बाद उसके पति आरिफ की अचानक 13 सितंबर 2021 को मौत हो गई।

पति की मौत के बाद पीड़ित महिला अपनी पांच बेटियों के साथ मेहनत मजदूरी कर अपना गुजर बसर करती हुई आ रही हैं तो वहीं पीड़ित महिला शमा का कहना है कि पति के इंतकाल के बाद उसके देवर और ससुरालीजन ने उसका मानसिक उत्पीड़न करते हुए लगातार घर खाली करने का दबाव बनाने लगे। आरोप है कि इस दौरान घर खाली करने को लेकर ससुरालीजनों द्वारा उसके साथ कई बार मारपीट भी की गई और उसका ससुर उससे बोला कि उसके बेटे का अब इंतकाल हो गया है इसीलिए तू अब इस घर से निकल जा।

ससुर द्वारा कही गई इस बात के बाद जब उसने अपने ससुर से कहा कि उसके पांच बेटियां हैं और वह पति की मौत के बाद अपनी इन पांच बेटियों को लेकर कहां जाए। क्योंकि सुसरलीजनों और इस घर के सिवा उसका कोई और ठिकाना नहीं है। उसके द्वारा घर खाली नहीं करने को लेकर कही गई यही बात उसके ससुर और ससुरालीजनों को नागवार गुजर शमा और उसकी पांचों बेटियों को पकड़ लिया और उनके साथ मारपीट कर दुव्र्यवहार किया। देवरों ने अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए उससे कहा कि उनके भाई का इंतकाल हो गया है।

भाई की मौत के बाद उससे और उसकी बेटियों से उनका अब कोई रिश्ता नहीं रह गया है। जिसके चलते उनकी उनके परिवार और जमीन जायदाद में उसका और उसकी बेटियों को कोई हक नहीं बनता है। पीड़ित महिला अपनी बेटियों के साथ उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार जिला युवा शाखा अलीगढ़ के पदाधिकारियों के पास पहुंची और अपने ऊपर पति की मौत के बाद घर खाली करने को लेकर ससुराली जनों द्वारा किए जा रहे अत्याचार की दास्तां बयान की। जिसके बाद व्यापार मंडल के लोगों ने पीड़ित महिला पर घर खाली करने को लेकर अत्याचार करने वाले ससुर और महिला के देवरों के खिलाफ थाने पहुंचकर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित तहरीर दी। तहरीर के आधार पर महिला से जबरन घर खाली करने का दबाव बनाने वाले ससुर और उसके दोनों देवरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई में जुटी गई है।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story