Aligarh News: हिंदू गौरव दिवस में गरजे अमित शाह, सीएम योगी ने की शिरकत, उमड़ा जनसैलाब

Aligarh News: Aligarh News: पूर्व सीएम स्व. कल्याण सिंह की दूसरी पुण्यतिथि को अलीगढ़ में हिंदू गौरव दिवस के रूप में मनाया गया। जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ सहित केंद्र व राज्य के तमाम मंत्रियों ने शिरकत की और अपना वक्तव्य दिया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 21 Aug 2023 11:11 AM GMT (Updated on: 21 Aug 2023 2:20 PM GMT)
Aligarh News: हिंदू गौरव दिवस में गरजे अमित शाह, सीएम योगी ने की शिरकत, उमड़ा जनसैलाब
X
BJP Ministers Present at Hindu Gaurav Diwas, Aligarh

Aligarh News: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान की कुर्सी पर विराजमान रहे राज्यपाल स्वर्गीय कल्याण सिंह की द्वितीय पुण्यतिथि के अवसर पर अलीगढ़ के प्रदर्शनी मैदान में हिंदू गौरव दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें केंद्रीय मंत्री अमित शाह और सीएम योगी ने संबोधन दिया, जिसे सुनने हजारों की तादात में लोगों की भीड़ जुटी।

बड़ी संख्या में पहुंचे वीवीआईपी मेहमान

कल्याण सिंह के स्मृति कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले देश के गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी हेलीकॉप्टर से प्रदर्शनी मैदान पहुंचे। जबकि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, केशव मौर्य, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी सहित कई मंत्रियों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसके अलावा 50 हजार से ज्यादा स्थानीय लोग व भाजपा कार्यकर्ता प्रदर्शनी मैदान पर पहुंचे। जहां उन्होंने स्व कल्याण सिंह को याद किया और केंद्रीय गृह मंत्री, सीएम योगी व अन्य वक्ताओं का संबोधन सुना।

कल्याण सिंह को दी गई श्रद्धांजलि

मंच पर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी के द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर व दीप जलाकर उनको श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान जमकर ‘जय श्री राम’, ‘भारत माता की जय’ और ‘कल्याण सिंह अमर रहें’ जैसे नारे लगे। सीएम योगी ने पूर्व सीएम कल्याण सिंह को याद करते हुए कहा कि कल्याण सिंह की सरकार में सुरक्षा मजबूत थी। भाजपा सरकार में आज भी यूपी में कानून का राज हैं। सरकार की योजनाओं का गुणगान करते हुए योगी ने कहा कि अलीगढ़ को वैश्विक स्तर पर पहचान मिली हैं।यूपी का विकास तेजी से हो रहा है। ओडीओपी योजना से अलीगढ़ की नई पहचान बन रही हैं। अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है।

भाजपा सरकार की गिनाईं उपलब्धियां

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा सरकार ने वंचित वर्ग को न्याय दिलाने का काम किया है। बिना भेदभाव समाज के सभी वर्गों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उज्जवला योजना से लेकर मुफ्त अनाज तक गांव-गांव में मोदी सरकार के कार्यों की झलक मिल जाती है। भारत विश्वगुरू बनने की दिशा में अग्रसर है। उन्होंने कहा कि अपने जनहित के कामों के बल पर 2024 में भाजपा की सरकार वापस आएगी और मोदी जी प्रधानमंत्री बनेंगें।

बाबू जी के काम को प्रधानमंत्री मोदी तेज गति से आगे बढ़ा रहे : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कल्याण सिंह (बाबू जी) पिछड़ों और गरीबों की असीम संवेदना के प्रतीक थे। बाबू जी ने कभी जातिवाद की बात नहीं की, बल्कि पिछड़ी जातियों को संबल प्रदान करने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भारतीय पिछड़ा जाति आयोग को संवैधानिक दर्जा देकर पिछड़ी जातियों को सशक्त करने का कार्य कर रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि वो वक्त था, जब राम भक्तों का सैलाब अयोध्या में उमड़ पड़ा। लोगों ने दबाव बनाया कि गोलियां चलाकर कार सेवकों को रोका जाना चाहिए। बाबूजी ने बड़ा निर्णय लिया कि मैं गोली नहीं चलाऊंगा, मैं मुख्यमंत्री पद त्याग दूंगा। ये बड़ा बलिदान था। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पिछड़ा समाज के कल्याण के लिए बाबू जी ने जिन कार्यों की शुरुआत की थी, 2014 से प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हीं कार्यों को आगे बढ़ाया है।

रामजन्मभूमि मसले का निराकरण मोदी की सरकार में हुआ

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी श्री रामजन्मभूमि के मामले को लटका कर रखा था। जिसका निराकरण प्रधानमंत्री मोदी की सरकार में हुआ। गरीब कल्याण, पिछड़ों को सम्मान और राम मंदिर के अधूरे काम को नौ वर्षों में अंजाम तक पहुंचाने का कार्य किया।

यूपी के राजनीति से कल्याण सिंह ने कराया था अवगतः शाह

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि श्रद्धेय कल्याण सिंह ’बाबू जी’ ने तीन लक्ष्यों पर जोर दिया था। पहला था श्री राम जन्म भूमि आंदोलन को गति देना, दूसरा था गरीब कल्याण व तीसरा था सामाजिक सद्भाव बिगाड़े बगैर पिछड़े समाज का कल्याण हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबू जी के काम को तेज गति से आगे बढ़ा रहे हैं। करोड़ों गरीबों के घर पानी, बिजली की सुविधाएं पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में जब प्रभारी बनकर आया था तो मुझे उत्तर प्रदेश का एकदम ज्ञान नहीं था। बाबू जी ने 11 घंटे बैठाकर उत्तर प्रदेश की हर जनपद की बारीकियों से अवगत कराया। हर रोज दो बार वे फोन पर मार्गदर्शन करते थे। इसके नतीजे ये आए, कि उत्तर प्रदेश में हर रिकॉर्ड टूट गए। अमित शाह ने कहा, देश के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से बाबू जी को श्रद्धांजलि देता हूं।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story