Aligarh News: हिंदू गौरव दिवस की तैयारियां पूरीं, कल आएंगे अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ

Aligarh News: पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह की द्वितीय पुण्यतिथि के अवसर पर हिंदू गौरव दिवस का आयोजन किया जा रहा है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 20 Aug 2023 6:21 PM GMT
Aligarh News: हिंदू गौरव दिवस की तैयारियां पूरीं, कल आएंगे अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ
X
हिंदू गौरव दिवस की तैयारियों का जायजा लेते अधिकारी : Photo-Newstrack

Aligarh News: पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह की द्वितीय पुण्यतिथि के अवसर पर कल होने वाले ‘हिन्दू गौरव दिवस’ की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अलीगढ़ के नुमाइश ग्राउंड में आयोजन को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। हिन्दू गौरव दिवस के आयोजन में देश के गृहमंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी के दोनों उपमुख्यमंत्री और केंद्र व राज्य सरकार के कई मंत्री शिरकत करेंगे।

वीवीआइपी मेहमानों की लंबी फेहरिस्त

अलीगढ़ मंडल के डीआईजी शलभ माथुर ने बताया कि कार्यक्रम में करीब 50 वीआइपी आएंगे। जिसको लेकर सुरक्षा और व्यवस्थाओं के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। जिलाधिकारी अलीगढ़ और एसएसपी के द्वारा अभी ब्रीफिंग की गई है। सुरक्षा व्यवस्था, फ्लीट का रिहर्सल, रूट व्यवस्था ड्यूटी की तैनाती को डिटेल में ब्रीफ किया जा चुका है। इसके बाद जितने भी राजपत्रित अधिकारी हैं। उनके रात में पुनः ब्रीफिंग की जाएगी। उनके द्वारा अगर कहीं भी कोई समस्या बताई जाती है या कोई और आवश्यकता बताई जाती है तो उसको दुरूस्त किया जाएगा।

कई चरणों की होगी सुरक्षा व्यवस्था

डीआईजी शलभ माथुर ने बताया कि कार्यक्रम के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी सारी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर रहे हैं। पर्याप्त संख्या में पीएसी, राजपत्रित अधिकारी यहां पर आए हैं। सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। कई चरणों की सुरक्षा व्यवस्था होगी, ड्रोन से निगरानी की जाएगी। कार्यक्रम में आम लोगों को भी कोई असुविधा न हो इसके पूरे इंतजाम किए गए हैं। पार्किंग स्लॉट चयनित किए गए हैं। प्रोग्राम बहुत अच्छे तरीके से संपन्न होगा।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story