×

Aligarh News: कौन बिगाड़ना चाहता है माहौल! आज फिर धार्मिक स्थल को बनाया गया निशाना, हुई तोड़फोड़

Aligarh News: जनपद में कल अराजक तत्वों ने एक दरगाह की बाउंड्रीवाल को क्षतिग्रस्त कर दिया था, आज यहां एक मंदिर को निशाना बनाकर तोड़फोड़ की गई।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 9 Aug 2023 12:41 PM GMT
Aligarh News: कौन बिगाड़ना चाहता है माहौल! आज फिर धार्मिक स्थल को बनाया गया निशाना, हुई तोड़फोड़
X
मंदिर को निशाना बनाकर तोड़फोड़: Photo- Newstrack

Aligarh News: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा की आग अभी शांत भी नहीं पड़ी है कि यूपी के अति संवेदनशील अलीगढ़ जिले में माहौल बिगाड़ने की कोशिश हो रही है। यहां मंगलवार को एक दरगाह की बाउंड्री को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। आज फिर एक मंदिर में अराजक तत्वों ने तोड़फोड़ कर डाली।

पहले भी इसी मंदिर में हो चुकी है तोड़फोड़

जानकारी के मुताबिक थाना बन्नादेवी क्षेत्र स्थित एक मंदिर को 2022 के बाद एक बार फिर पुनः निशाना बनाया गया। यहां मंदिर की छत को काटकर मंदिर के अंदर घुसने की कोशिश की गई। मंदिर की छत में हुई तोड़फोड़ के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया। भाजपा की पूर्व मेयर समेत हिंदूवादी संगठनों के लोग मंदिर परिसर पर इकट्ठा हो गए। अराजक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की गई। आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा की पूर्व मेयर ने पुलिस प्रशासन को चेतावनी 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया।

अमन-चैन के माहौल में जहर घोलने की कोशिश!

थाना बन्नादेवी क्षेत्र के कटपुला स्थित वर्षों पुराने मंदिर की छत काटकर असामाजिक सामाजिक तत्वों के द्वारा मंदिर के अंदर घुसने की कोशिश की गई, लेकिन ये पहली घटना नहीं है। 24 घंटे भी नहीं गुजरे कि एक अन्य धार्मिक स्थल के बाहर तोड़फोड़ हुई थी। इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आते रहे हैं। जिसके बाद बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि आखिर अलीगढ़ के भाईचारे को कौन साजिशन बिगाड़ना चाह रहा है। पुलिस इस मामले की तफ्तीश में जुट गई है। मंदिर कमेटी के लोगों से मिली तहरीर के आधार पर पुलिस अराजक तत्वों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। उधर, हिंदूवादी संगठनों ने इस मामले को लेकर पुलिस से पूरी साजिश का खुलासा करने की मांग की है। लोगों का कहना है कि जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में कई बार ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पुलिस को इस पूरी साजिश का पर्दाफाश करना चाहिए।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story