×

Aligarh News: धार्मिक स्थल पर अराजक तत्वों ने की तोड़फोड़, पुलिस ने कराई मरम्मत

Aligarh News: यूपी के संवेदनशील जिलों में शुमार अलीगढ़ में धार्मिक माहौल खराब करने की अक्सर अराजक तत्व कोशिश करते हैं। हालांकि पुलिस की मुस्तैदी से वो अपनी मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाते।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 8 Aug 2023 6:09 PM GMT
Aligarh News: धार्मिक स्थल पर अराजक तत्वों ने की तोड़फोड़, पुलिस ने कराई मरम्मत
X
घटना की जानकारी देते पुलिस अधिकारी: Photo- Newstrack

Aligarh News: यूपी के संवेदनशील जिलों में शुमार अलीगढ़ में धार्मिक माहौल खराब करने की अक्सर अराजक तत्व कोशिश करते हैं। हालांकि पुलिस की मुस्तैदी से वो अपनी मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाते। मंगलवार को फिर एक धार्मिक स्थल की बाउंड्रीवाल में अराजक तत्वों ने तोड़फोड़ की। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात संभाले और धार्मिक स्थल की मरम्मत का काम कराया।

छर्रा थाना क्षेत्र में हुई घटना

जनपद के छर्रा थाना क्षेत्र में एक धार्मिक स्थल की बाउंड्रीवाल पर अराजक तत्वों ने लोगों से चोरीछुपे तोड़फोड़ कर दी। जिसके बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश पनप गया। सैकड़ों की तादाद में लोग धार्मिक स्थल के बाहर एकत्र हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस के उच्च अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे गए। अधिकारियों ने लोगों को कार्रवाई का आश्वासन दिया। आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से अराजकतत्वों की पहचान करने के प्रयास शुरू किए गए। साथ ही धार्मिक स्थल की मरम्मत का कार्य पुलिस ने शुरू कराया। अधिकारियों ने वहां मौजूद लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। साथ ही इस मामले में मुकदमा दर्ज कर अराजक तत्वों की तलाश शुरू कर दी गई है। इस घटना की सूचना से एक बार फिर कुछ देर के लिए शहर में सनसनी फैली रही। किसी तरह पर अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की गई। धर्मस्थल से जुड़े लोगों ने भी आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की।

सीओ ने दी ये जानकारी

क्षेत्राधिकारी छर्रा शुभेंदु सिंह का कहना है कि मंगलवार को थाना छर्रा पुलिस को सूचना मिली कि विशेष समुदाय के धार्मिक स्थल की बाउंड्रीवाल को क्षति पहुंची है। धार्मिक स्थल की बाउंड्रीवॉल को क्षति पहुंचाए जाने की सूचना मिलते ही तत्काल इलाका पुलिस मौके पर पहुंची। धार्मिक स्थल की बाउंड्रीवॉल की मरम्मत के कार्य को शुरू कराया गया। मौके पुलिस के द्वारा घटना के सही कारणों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस द्वारा मामले में मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई प्रचलित है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story