×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Aligarh News: डाक विभाग के गोदाम में लगी भीषण आग, फायर फाइटर्स ने संभाले हालात

Aligarh News: मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंची और कई घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा है कि गोदाम में पुराना कबाड़ रखा था, उसी में आग लगी। इस घटना में किसी तरह को कोई सरकारी दस्तावेज नहीं जला है।

Laxman Singh Raghav
Published on: 18 May 2023 5:13 PM GMT
Aligarh News: डाक विभाग के गोदाम में लगी भीषण आग,  फायर फाइटर्स ने संभाले हालात
X
fire broke out in post office warehouse Aligarh

Aligarh News: सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत कंट्रोल रूम के पास डाक विभाग का दफ्तर है, जहां गुरूवार दोपहर भीषण आग लग गई। आग लगने दफ्तर में काम कर रहे कर्मचारियों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंची और कई घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा है कि गोदाम में पुराना कबाड़ रखा था, उसी में आग लगी। इस घटना में किसी तरह को कोई सरकारी दस्तावेज नहीं जला है।

शॉर्ट सर्किट से हुआ हादसा

डाक विभाग के मैनेजर एमपी सिंह ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के चलते गोदाम में आग लग गई थी। ये पुराना खंडहर टाइप का गोदाम था। जिसमें कूड़ा और रद्दी चीजें रखी हुई थीं। उन्होंने बताया कि हम लोग ऑफिस में काम कर रहे थे। तभी वहां से धुंआ उठता हुआ देखा। सभी लोग निकलकर बाहर आए और तुरंत आग बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। इसकी सूचना फायर बिग्रेड को दी गई थी और तबतक दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई थीं। दमकल कर्मचारियों ने बहादुरी का परिचय देते हुए कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू कर लिया। दमकल विभाग के एफएसओ ब्रजेंद्र सिंह ने बताया कि फायर स्टेशन पर डाक विभाग के पुराने गोदाम में आग लगने की सूचना मिलते ही तुरंत एक्शन लिया गया। दमकल के चार वाहनों के माध्यम से फायर फाइटर्स ने इस आग पर काबू पाया। हालांकि गोदाम में ऊपर से तीन शेड लगी हुई थीं, जिसकी वजह से आग बुझाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। लेकिन फायर फाइटर्स ने आग को फैलने से रोके रखा। उस वक्त तेज हवाएं चल रही थीं, जिससे आसपास का एरिया आग की चपेट में आने का खतरा बन गया था। हालात पर नियंत्रण के बाद डाक कर्मचारियों को उनके दफ्तर में सकुशल जाने को कह दिया गया।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story