Aligarh News: दरोगा पर लगा फर्जी मतदान कराए जाने का आरोप, जानें- पूरा मामला

Aligarh News:सूचना मिलते ही पुलिस के उच्चअधिकारी मामले की गंभीरता को देखते हुए आनन फानन में मौके पर पहुंचे और फर्जी वोट डलवाने को लेकर दरोगा पर लगे आरोपों की जांच शुरू कर दी।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 12 May 2023 10:08 AM GMT
Aligarh News: दरोगा पर लगा फर्जी मतदान कराए जाने का आरोप, जानें- पूरा मामला
X
फर्जी मतदान कराए जाने का आरोप (photo: social media )

Aligarh News: निकाय चुनाव के दौरान आगरा से अलीगढ़ के थाना क्षेत्र के संविलियन विद्यालय विजयगढ़ के मतदान स्थल पर ड्यूटी करने के लिए पहुंचे उत्तर प्रदेश पुलिस के एक दरोगा पर स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा फर्जी मतदान कराए जाने का आरोप लगाया है। जिसके बाद दरोगा पर फर्जी मतदान कराने का तथाकथित आरोप लगाने वाले स्थानीय ग्रामीणों ने मतदान स्थल पर ही हंगामा करना शुरू कर दिया। इस दौरान मतदान स्थल पर दरोगा और स्थानीय ग्रामीणों के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस के उच्चअधिकारी मामले की गंभीरता को देखते हुए आनन फानन में मौके पर पहुंचे और फर्जी वोट डलवाने को लेकर दरोगा पर लगे आरोपों की जांच शुरू कर दी। तो वही मतदान स्थल पर दरोगा के ऊपर फर्जी मतदान कराए जाने का आरोप लगाने वाले स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि दरोगा के द्वारा चार फर्जी वोट डलवाए गए हैं।

सीओ ने क्या कहा?

इस पूरे मामले पर क्षेत्राधिकारी सुमन कनौजिया का कहना है कि थाना विजयगढ़ क्षेत्र के सिविलियन विद्यालय विजयगढ़ मतदान केंद्र पर आगरा में तैनात एक दरोगा की 11 तारीख को होने वाले चुनाव में मतदान कराए जाने के लिए ड्यूटी लगाई गई थी। आगरा से अलीगढ़ चुनाव कराने के लिए पहुंचे (उप निरीक्षक) दरोगा पर स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा फर्जी मतदान कराए जाने का आरोप लगाया है। दरोगा पर फर्जी मतदान कराए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस के उच्च अधिकारियों ने दरोगा पर लगाए गए आरोपों की जांच की गई। तो प्रथम दृष्टया जांच में आरोप सिद्ध नहीं हुए। जिसके चलते दरोगा पर लगाए गए आरोपों का पुलिस के उच्चाधिकारियों द्वारा खंडन किया गया। इसके साथ ही सीओ का कहना है कि मतदान स्थल पर मतदान प्रक्रिया सुचारू रूप से जारी है। जबकि मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story