×

Aligarh News: आस्था से खिलवाड़ः धार्मिक स्थल पर काले तेल से पोती हनुमान जी की मूर्ति, भक्तों में आक्रोश, किया हंगामा

Aligarh News: गुस्साए ग्रामीणों ने थाने में दी तहरीर, मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी पुलिस।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 12 July 2023 11:25 AM GMT
Aligarh News: आस्था से खिलवाड़ः धार्मिक स्थल पर काले तेल से पोती हनुमान जी की मूर्ति, भक्तों में आक्रोश, किया हंगामा
X
काले तेल से पोती हनुमान जी की मूर्ति: Photo- Newstrack

Aligarh News: टप्पल थाना क्षेत्र के गांव करनपुर में असामाजिक तत्वों के द्वारा देर रात हिंदू देवी देवताओं में आस्था रखने वाले हिंदू भक्तों की आस्था के साथ खिलवाड़ किए जाने का मामला सामने आया है। करनपुर गांव के बाहर बने वर्षों पुराने मंदिर एवं धार्मिक स्थल पर रखी हनुमान जी की मूर्तियों सहित अन्य मूर्तियों पर असामाजिक तत्वों के द्वारा काले तेल सहित गिरीस पोत दिया गया। वहीं इस घटना को अंजाम दिने के बाद असामाजिक तत्व मौके से फरार हो गए। सुबह ग्रामीण धार्मिक स्थल पर पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। धार्मिक स्थल पर चारों तरफ रखी हनुमान जी की मूर्तियां सहित अन्य सभी मूर्तियां काले तेल से पुती पड़ी थी। इससे ग्रामीणों सहित भक्तों में आक्रोश पनप गया और उन्होंने मंदिर परिसर पर हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए लोगों को शांत कराया।

हनुमान जी की मूर्ति पर काला तेल पोता

बताते चलें कि अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र के गांव करनपुर में असामाजिक तत्वों के द्वारा देर रात गांव के बाहर बने वर्षों पुराने मंदिर एवं धार्मिक स्थल पर रखी हनुमान जी की मूर्ति सहित चार मूर्तियों पर काला तेल पोते जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। काले तेल से सभी मूर्तियों को पोते जाने की खबर जंगल में लगी आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई और सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण सहित भगवान में आस्था रखने वाले हनुमान जी के भक्त मौके पर पहुंच गए। उन्होंने असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग को लेकर धार्मिक स्थल पर ही जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। वहीं सूचना किसी ग्रामीण के द्वारा फोन कर पुलिस को दी गई।

सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में इलाका पुलिस सहित उच्च अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। गुस्साए ग्रामीणों और भगवान में आस्था रखने वाले श्रद्धालुओं को असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया गया। जिसके बाद पुलिस ने लोगों की मदद से धार्मिक स्थल की सफाई कराई गई। वहीं पुलिस तहरीर के आधार पर कार्यवाही किए जाने की बात कह रही है।

स्थानीय ग्रामीण युवक सूरज कुमार का कहना है कि गांव के बाहर बने वर्षों पुराने मंदिर में चारों तरफ रखे हनुमान जी की मूर्ति सहित चार अन्य मूर्तियों पर देर रात मंदिर परिसर के अंदर घुसकर असामाजिक तत्वों के द्वारा हनुमान जी की मूर्ति सहित अन्य सभी मूर्तियों को काले तेल से पोत दिया गया। स्थानीय ग्रामीण सुबह जब मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे तो हनुमान जी की मूर्ति सहित अन्य सभी मूर्तियां काले तेल से पुती हुई पड़ी थी। इसकी सूचना उनके द्वारा इलाका पुलिस सहित भक्तगण लोगों को दी गई। वही गांव के ही युवक वैभव शर्मा पुत्र वेद प्रकाश शर्मा के द्वारा थाने पहुंचकर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित तहरीर दी। पुलिस ने स्थानीय ग्रामीण के द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर तत्काल थाने पर असामाजिक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उनकी तलाश शुरू कर कार्रवाई में जुट गई है।

मूर्तियों पर कालिख पोती गई

वहीं सीओ खैर राजीव द्विवेदी का कहना है कि थाना टप्पल क्षेत्र के गांव करनपुर से पुलिस को सूचना मिली कि कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा गांव के बाहर स्थित एक धार्मिक स्थल पर रखी हुई मूर्तियों पर कालिख पोत दी गई है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मौके पर मौजूद लोगों की मदद से धार्मिक स्थल की सफाई कराई गई। वहीं ग्रामीणों से तहरीर प्राप्त करके असामाजिक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए वैधानिक कार्यवाही प्रचलित की गई है।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story