Aligarh News: अल्पसंख्यक बहुल इलाके में जीना मुश्किल, गंदगी और जलभराव से त्रस्त लोगों ने किया प्रदर्शन

Aligarh News: बाजना रोड स्थित गौमत गांव में अल्पसंख्यक की बस्ती में जल भराव तथा कीचड़ से लोगों में नाराजगी है। यहां जनसुविधाओं की बदहाली की शिकायत अल्पसंख्यक लोगों ने खैर एसडीएम को लिखित तौर पर दी।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 28 Aug 2023 12:48 PM GMT
Aligarh News: अल्पसंख्यक बहुल इलाके में जीना मुश्किल, गंदगी और जलभराव से त्रस्त लोगों ने किया प्रदर्शन
X
गंदगी और जलभराव से त्रस्त लोगों ने किया प्रदर्शन : Photo-Newstrack

Aligarh News: बाजना रोड स्थित गौमत गांव में अल्पसंख्यक की बस्ती में जल भराव तथा कीचड़ से लोगों में नाराजगी है। यहां जनसुविधाओं की बदहाली की शिकायत अल्पसंख्यक लोगों ने खैर एसडीएम को लिखित तौर पर दी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने से नाराज लोगों ने प्रदर्शन किया।

नारकीय बनी मोहल्ले की स्थिति

स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां कभी सफाई नहीं होती है। प्रशासन को शिकायत पत्र देकर इस गंदगी तथा जल भराव से निजात दिलाने की मांग की गई थी लेकिन उसके बाद आज तक कोई भी झांकने नहीं आया। ग्राम प्रधान इस इलाके की अनदेखी करते हैं। इस बारे में सोमवार को फिर एसडीएम खैर को ज्ञापन देकर अपनी बस्ती को स्वच्छ कराने की मांग की गई है।

हजारों लोग इस बस्ती में करते हैं निवास

उत्तर प्रदेश सरकार लगातार स्वच्छता अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में करोड़ों रुपया खर्च कर रही है। लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि जिले में बैठे आला अधिकारी सरकार की मंशा को पूरा नहीं होने दे रहे। गौमत गांव खैर तहसील से लगभग 5 किलोमीटर की दूरी पर है। आने जाने वाले अधिकारियों की गाड़ियां भी यहां से गुजरती हैं। लेकिन सब यहां के हालात को नजर अंदाज करते हुए चले जाते हैं। अलीगढ़ से बजाना जाने वाले रोड पर गौमत कस्बा स्थित है। इसमें अल्पसंख्यक तथा अन्य लोगों की बस्ती में हजारों की संख्या में लोग निवास करते है। अधिक संख्या अल्पसंख्यक समाज की है। यहां पर अल्पसंख्यक समाज ने अनेक बार एसडीएम खैर तथा ग्राम प्रधान को लिखित शिकायत दी है। इसके बावजूद भी अल्पसंख्यक बस्तियों में जल-भराव तथा गंदगी से दुर्गंध आने लगी है। जिससे लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।

ये कहना है स्थानीय लोगों का

यहां रहने वाले ग्रामीण अनीस ने बताया कि यहां पर जल भराव से लोगों में बीमारी भी फैल रही है। आने जाने वालों के कपड़े भी खराब हो जाते हैं। संक्रामक रोगों का खतरा मंडरा रहा है। स्थानीय ग्रामीण मेहरबान ने कहा कि यहां पर लेखपाल सहित प्रधान भी आते रहे हैं लेकिन हालात देखकर वापस चले जाते हैं। आज तक कोई भी कार्य नहीं हुआ है।

Aligarh News: अलीगढ़ में प्राइवेट बसें छत पर ढो रही सवारियां

Aligarh News: जनपद में यातायात की अव्यवस्था कहीं भी देखी जा सकती है। अकराबाद थाना क्षेत्र में प्राइवेट बस संचालकों की बड़ी लापरवाही सामने आती है। यहां इस लापरवाही के कारण बड़ा हादसा हो सकता है। अकराबाद थाना क्षेत्र में पनेठी से गंगीरी मार्ग पर चल रही प्राइवेट बसें छत पर भी बैठाकर सवारियां ढोती हैं। छत पर बैठकर सफर करते लोगों की जान हमेशा खतरे में रहती है और किसी हादसे की संभावना बनी रहती है। लेकिन इन्हें रोकने के लिए यातायात या पुलिस का कोई अधिकारी या कर्मचारी दिलचस्पी नहीं दिखाता है।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story