×

Aligarh News: बिना कॉपी चेक किए जारी हुआ रिजल्ट! छात्रों ने लगाया गंभीर आरोप, किया प्रदर्शन

Aligarh News: 175 छात्रों के फेल होने से आक्रोश, छात्रों ने कॉलेज गेट ताला जड़ा।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 17 Aug 2023 10:50 AM GMT
Aligarh News: बिना कॉपी चेक किए जारी हुआ रिजल्ट! छात्रों ने लगाया गंभीर आरोप, किया प्रदर्शन
X
बिना कॉपी चेक किए जारी हुआ रिजल्ट छात्रों ने किया प्रदर्शन: Photo- Newstrack

Aligarh News: आगरा यूनिवर्सिटी के कुलपति और कंट्रोलर पर एलएलबी के छात्रों के भविष्य के साथ बड़ा खिलवाड़ करने का आरोप लगा है। एलएलबी द्वितीय वर्ष परीक्षाओं की कॉपी कॉलेज से विश्वविद्यालय पहुंचने से पांच दिन पहले ही छात्रों का रिजल्ट घोषित कर दिया गया। ये मामला सामने आते ही हड़कंप मच गया।

कॉलेज को छात्रों ने कराया अनिश्चितकाल के लिए बंद

पहले ही रिजल्ट घोषित किए जाने को लेकर एलएलबी के छात्रों में आक्रोश पनप गया और गुस्साए छात्रों ने अलीगढ़ के श्री वार्ष्णेय महाविद्यालय के गेट पर ताला जड़ दिया। छात्रों ने कॉलेज को अनिश्चितकालीन बंद करते हुए अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। धरना प्रदर्शन कर रहे आक्रोशित छात्रों का आरोप था कि 22 जुलाई को आगरा विश्वविद्यालय एलएलबी द्वितीय वर्ष के छात्रों की कॉपियां पहुंची थी। लेकिन आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति ने कॉपियां बिना चेक किए ही एलएलबी द्वितीय वर्ष के छात्रों की परीक्षा का रिजल्ट 18 जुलाई को घोषित कर दिया। जिसमें 175 छात्रों को बिना कॉपी चेक किए ही फेल कर दिया गया।

छात्रों ने कुलपति को ठहराया जिम्मेदार

एलएलबी के छात्रों द्वारा आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति को भी सवालों के घेरे में खड़ा किया गया। छात्रों का आरोप था कि आगरा विश्वविद्यालय के द्वारा उनकी कॉपियों को बिना चेक किए 175 छात्रों को पुनः परीक्षा में फेल किया गया। छात्रों के भविष्य के साथ किए गए खिलवाड़ के लिए छात्रों ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति को जिम्मेदार ठहराया है। छात्र नेता सीटू चौधरी ने कहा कि छात्रों के द्वारा एलएलबी द्वितीय वर्ष की पुनः परीक्षा दी गई थी। इसके बाद आगरा यूनिवर्सिटी के द्वारा परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया था। आगरा विश्वविद्यालय में कॉपियां पहुंचने और कॉपियां बिना चैक किए पांच दिन पहले ही एलएलबी द्वितीय वर्ष के छात्रों की परीक्षा का रिजल्ट 18 जुलाई 2023 को घोषित कर दिया गया। जब छात्रों की कॉपियां चेक ही नहीं हुई तो उनकी परीक्षा का रिजल्ट कैसे घोषित कर दिया गया। इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए। गुस्साए छात्रों के द्वारा एसवी कॉलेज पर तालाबंदी कर धरना प्रदर्शन किया गया।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story