Aligarh News: जिन्ना जैसी मानसिकता के लोगों को परमानेंट दफन किया जाए, भाजपा के इस नेता ने दिया बड़ा बयान

Aligarh News: भाजपा सांसद सतीश गौतम ने कहा कि एएमयू में अब जिन्ना की जगह एपीजे अब्दुल कलाम की तस्वीर लगेगी। जिन्ना जैसी मानसिकता के लोगों को परमानेंट दफन कर दिया जाएगा।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 14 Aug 2023 10:27 AM GMT
Aligarh News: जिन्ना जैसी मानसिकता के लोगों को परमानेंट दफन किया जाए, भाजपा के इस नेता ने दिया बड़ा बयान
X
विभाजन की विभीषिका स्मृति दिवस पर भाजपा ने मौन जुलूस निकाला: Photo- Newstrack

Aligarh News: विभाजन की विभीषिका स्मृति दिवस पर भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को मौन जुलूस निकाला। इस दौरान भाजपा सांसद सतीश गौतम देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर हमलावर दिखे। उन्होंने लाखों लोगों के बेघर होने, करोड़ों भाई-बहनों के साथ अत्याचार, खून खराबा और देश के टुकड़े होने का जिम्मेदार नेहरू को ठहराया।

एएमयू से जिन्ना की तस्वीर हटवाई जाएगी

भाजपा सांसद सतीश गौतम ने कहा कि एक तरफ जिन्ना थे और दूसरी तरफ नेहरू, जिन्ना ने हिंदू भाइयों का कत्लेआम कराया, जो हिन्दुतान में कभी नहीं हुआ था। उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से एक बार फिर जिन्ना की तस्वीर हटाने की घोषणा की। भाजपा सांसद ने कहा कि एएमयू में अब जिन्ना की जगह एपीजे अब्दुल कलाम की तस्वीर लगेगी। जिन्ना जैसी मानसिकता के लोगों को परमानेंट दफन कर दिया जाएगा। अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम ने कहा कि आज इसी जिन्ना की तस्वीर यूनिवर्सिटी के यूनियन हाल में टंगी हुई है, हम जिन्ना जैसे लोगों का बहिष्कार करते हैं। नेहरू के रहते हुए हिंदुओं पर अत्याचार हुआ। इसी के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने आज मौन जुलूस निकाल कर संदेश दिया है।

दशकों से एक तस्वीर न हटवा सके सांसद!

सांसद सतीश गौतम इससे पहले दो बार लोकसभा का चुनाव जिन्ना की तस्वीर के नाम पर लड़ चुके हैं। तब उन्होंने कहा था कि जिन्ना की तस्वीर पाकिस्तान भेजेंगे। लेकिन अभी भी जिन्ना की तस्वीर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के यूनियन हॉल में टंगी है। जिन्ना के तस्वीर के सवाल पर सांसद सतीश गौतम ने कहा कि धीरे-धीरे अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में बदलाव आ रहा है।

उन्होंने कहा कि जिन्ना की नहीं, एएमयू में एपीजे अब्दुल कलाम की तस्वीर लगेगी। जिन्ना जैसी मानसिकता के लोगों को परमानेंट दफन कर दिया जाएगा। उन्होंने एक बार फिर कहा कि जिन्ना की तस्वीर जल्द पाकिस्तान भेजी जाएगी। यानी भाजपा सांसद ने एक बार फिर एएमयू से जिन्ना की तस्वीर हटवाने का दावा किया है। फिलहाल केंद्र से लेकर राज्य तक भाजपा की ही सरकार है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर अब भी वहां से जिन्ना की तस्वीर नहीं हटी तो सांसद के दावों को खोखला ही कहा जा सकता है।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story