×

Aligarh News: हापुड़ की घटना पर गांव तक वकीलों में गुस्सा, ग्रामीण अधिवक्ता संघ ने किया प्रदर्शन

Aligarh News: जनपद में हापुड़ की घटना को लेकर एक तरफ शहर में वकीलों ने प्रदर्शन किया तो दूसरी तरफ ग्रामीण इलाके में भी इसको लेकर नाराजगी देखने को मिली।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 30 Aug 2023 4:02 PM GMT
Aligarh News: हापुड़ की घटना पर गांव तक वकीलों में गुस्सा, ग्रामीण अधिवक्ता संघ ने किया प्रदर्शन
X
हापुड़ की घटना पर गांव तक वकीलों में गुस्सा, ग्रामीण अधिवक्ता संघ ने किया प्रदर्शन : Photo-Newstrack

Aligarh News: जनपद में हापुड़ की घटना को लेकर एक तरफ शहर में वकीलों ने प्रदर्शन किया तो दूसरी तरफ ग्रामीण इलाके में भी इसको लेकर नाराजगी देखने को मिली। खैर ग्रामीण अधिवक्ता संघ ने हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज की घटना की घोर निंदा करते हुए राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन खैर एसडीएम सौंपा।

लाठीचार्ज पर जताया विरोध

हापुड़ में एक महिला अधिवक्ता के खिलाफ थाने पर दर्ज की गई एफआईआर को लेकर बुधवार को अधिवक्ताओं के द्वारा शांतिपूर्ण ढंग से सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। अधिवक्ताओं के द्वारा झूठी एफआईआर के खिलाफ किए जा रहे प्रदर्शन के दौरान हापुड़ पुलिस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं के ऊपर लाठीचार्ज करते हुए उनकी जमकर पिटाई कर दी। अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज की सूचना जंगल में लगी आग की तरह पूरे उत्तर प्रदेश में फैल गई और जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हुए। इसी क्रम में अलीगढ़ की खैर तहसील में वकीलों ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया और लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की। अधिवक्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। कहा कि पूरे प्रदेश के वकील हापुड़ की घटना को लेकर एकजुट हैं। वकीलों पर हुए अन्याय के लेकर सरकार को कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

सीओ को निलंबित करने की मांग

अलीगढ़ जिले की तहसील खैर क्षेत्र के खैर ग्रामीण अधिवक्ता संघ के द्वारा हापुड़ में पुलिस प्रशासन के द्वारा लाठीचार्ज की घटना की घोर निंदा की गई। दोषी पुलिसकर्मियों सहित क्षेत्राधिकारी को निलंबित किए जाने की मांग रखी गई। उत्तर प्रदेश के महामहिम राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा गया। ग्रामीण अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष चंद्रशेखर सारस्वत ने अधिवक्ताओं के ऊपर लाठीचार्ज के दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने के साथ ही हापुड़ के सीओ को तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने की मांग की। ताकि वहां के दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ निष्पक्ष जांच करने के दौरान जांच प्रभावित न की जा सके।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story