×

Aligarh News: विश्व हिन्दू परिषद ने संगठन के पेंच कसे, बैठक में तैयार हुई वर्षभर की रूपरेखा

Aligarh News: संगठन की एक बैठक द्वारिकापुरी स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय पर आयोजित हुई। जिसमें संगठन के पदाधिकारियों को वर्षभर के लिए दायित्व बताया गया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 5 Jun 2023 11:39 AM GMT
Aligarh News: विश्व हिन्दू परिषद ने संगठन के पेंच कसे, बैठक में तैयार हुई वर्षभर की रूपरेखा
X
Vishwa Hindu Parishad (photo: social media )

Aligarh News: हिंदुत्व के मुद्दे पर समाज पर त्वरित सहायता पहुंचाने और लाभान्वित करने के लिए विश्व हिंदू परिषद ने गहरा विचार-विमर्श किया। संगठन की एक बैठक द्वारिकापुरी स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय पर आयोजित हुई। जिसमें संगठन के पदाधिकारियों को वर्षभर के लिए दायित्व बताया गया। इस अवधि में संगठन को क्या काम करने हैं, इसको लेकर रूपरेखा भी तैयार की गई।

सह-संयोजक और सुरक्षा प्रमुख को मिली जिम्मेदारी

बैठक में चर्चा की गई कि किस तरह हिंदू समाज के मुद्दों पर उन्हें ज्यादा से ज्यादा सहायता पहुंचाई जा सके। हिंदुत्व के बारे में उन्हें जागरूकता को बढ़ाया जाए। इन मुद्दों पर संगठन के विभिन्न पदाधिकारियों ने अपने विचार व्यक्त किए। वर्ष भर की योजनाओं की रूपरेखा बनाई गई, जिसमें सेवा-प्रमुख, सत्संग प्रमुख जैसे दयित्वों के साथ बजरंगदल के सह-संयोजक और सुरक्षा प्रमुख जैसे दायित्वों की घोषणाएं की गईं। महानगर व प्रखंड स्तर के दायित्वों का मनोनयन भी किया गया। जिम्मेदारी देने के साथ ही पदाधिकारियों को बताया गया कि विश्व हिंदू परिषद के मूल विचारों को जन-जन तक पहुंचाएं। हिंदू समाज की हर समस्या में कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ खड़े रहें।

इनको मिली संगठन में अहम जिम्मेदारी

वार्षिक योजना बैठक में विश्व हिंदू परिषद, हरिगढ़ (अलीगढ़) महानगर के लिए मयंक कुमार जिला सह मंत्री, प्रतीक रघुवंशी को जिला सह-प्रचार प्रमुख से प्रचार-प्रमुख, अभय आयुर्वेद जिला सेवा प्रमुख,गोविंद रेडीमेड को जिला सह सेवा प्रमुख, डॉ. सुपुन शर्मा को सेवा प्रकल्प प्रमुख और खूब सिंह को जिला सत्संग प्रमुख बनाया गया। बजरंगदल हरिगढ़ महानगर के सह संयोजक के रूप में गौरव माहेश्वरी, अंकुर शिवाजी व दीपक राजपूत के अलावा बजरंगदल सुरक्षा प्रमुख पर देव सोनी का मनोनयन किया गया। बैठक का संचालन जिला मंत्री मुकेश राजपूत ने किया। बैठक में रवि वर्मा उपाध्यक्ष विश्व हिन्दू परिषद हरिगढ़, भारत गोस्वामी, बजरंगदल महानगर संयोजक, रमाकांत सिंह गौरक्षा प्रमुख हरिगढ़ महानगर, प्रतिमा वार्ष्णेय मातृशक्ति संयोजिका, बी. पचौरी आदि लोग उपस्थित रहे।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story