×

हेलो मैं आलिया: फोन पर आ रही ऐसी आवाज, शुरू भड़काऊ ऑडियो मैसेज

इस आडियों मैसेज में एक महिला अपना नाम आलिया बता रही है और बताती है कि वह वार्शिगटन डीसी में काम करती है। उक्त आडियों मैसेज में कहा गया है कि अमरीका और कनाडा में सिख भाई अलग राष्ट्र के लिए रेफरेडंम कर रहे है।

Newstrack
Published on: 9 Aug 2020 7:04 AM GMT
हेलो मैं आलिया: फोन पर आ रही ऐसी आवाज, शुरू भड़काऊ ऑडियो मैसेज
X
fraud audio message

लखनऊ। राजधानी में शनिवार को मीडिया कर्मियों व अन्य लोगों के फोन पर अलग अलग नम्बरों से फोन कर धमकी भरा ऑडियो मैसेज आने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। रविवार को भी अलग-अलग नंबरों से पत्रकारों को फोन पर आडियों मैसेज आ रहे है।

महिला का नाम 'आलिया'

audio message

इस आडियों मैसेज में एक महिला अपना नाम आलिया बता रही है और बताती है कि वह वार्शिगटन डीसी में काम करती है। उक्त आडियों मैसेज में कहा गया है कि अमरीका और कनाडा में सिख भाई अलग राष्ट्र के लिए रेफरेडंम कर रहे है। भारत के मुसलमानों को सिख भाईओं से सीख लेते हुए उर्दुस्तान बनाने की मांग करणी चाहिए। आगे कहा कि नरेन्द्र मोदी बाबरी मस्जिद के स्थान पर राम मंदिर बनवा कर भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहते है। हमें १५ अगस्त को नरेन्द्र मोदी को लाल किले पर झंडा फहराने से रोकना है।

यूपी में हाई अलर्ट जारी: 15 अगस्त-जन्माष्टमी पर संकट, इन संगठनों की निगरानी

मेरा पैगाम भारत मे रहने वाले मुस्लिम भाई बहनों के लिए

fake audio message

बता दे कि कल यानी शनिवार को भी इस तरह के आडियों मैसेज आने के बाद पुलिस महकमा हरकत में आया था और हजरतगंज कोतवाली में एफआइआर दर्ज की गई। शनिवार को आए ऑडियो मैसेज में एक पुरूष की आवाज थी जो अपना नाम युसूफ अली बता रहा था। आडियों मैसेज में उसने कहा कि मेरा पैगाम भारत मे रहने वाले मुस्लिम भाई बहनों के लिए है। राम मंदिर का निर्माण भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की शुरुआत है। मेरी मुस्लिम भाई बहनों से अपील है कि आइए हम सब मिलकर 15 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ध्वजारोहण करने से रोकें। हमें सिख भाई बहनों से सबक सीखना चाहिए... हमें भी हिंदुस्तान के मुसलमानों के लिए अलग मुल्क बनाने के लिए काम करना चाहिए।

राजस्थान: 596 नए कोरोना केस की पुष्टि, अबतक 784 मरीजों की मौत

फोन करने वाला भड़काऊ बयान दे रहा

call message fake

पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय के मुताबिक अज्ञात नंबर से लोगों को फोन आए हैं। फोन करने वाला भड़काऊ बयान दे रहा है। मामले की छानबीन की जा रही है। एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्र ने बताया कि दारोगा महेश दत्त शुक्ला की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक छानबीन में धमकी देने वाला नम्बर देखने पर विदेश का प्रतीत हो रहा है। इस मामले में जो भी व्यक्ति दोषी पाया जाएगा, उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस आयुक्त ने अपील है कि अगर किसी के पास ऐसी कॉल आती है तो वह 9454401508 पर उस संदेश को भेज दें।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव, लखनऊ

रक्षा मंत्रालय ने तैयार की 101 उपकरणों की लिस्ट, राजनाथ बोले- स्वदेशीकरण के लिए हैं तैयार

Newstrack

Newstrack

Next Story