×

यूपी में हाई अलर्ट जारी: 15 अगस्त-जन्माष्टमी पर संकट, इन संगठनों की निगरानी

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर 15 अगस्त को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा है।

Newstrack
Published on: 9 Aug 2020 5:46 AM GMT
यूपी में हाई अलर्ट जारी: 15 अगस्त-जन्माष्टमी पर संकट, इन संगठनों की निगरानी
X
alert issued in up

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जन्माष्टमी और स्वतंत्र दिवस से पूर्व सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिशें तेज हो गई हैं। सोशल मीडिया पर आपित्तजनक संदेशों के बीच अलग-अलग नंबरों से आ रही वह कॉल भी जुड़ गई है, जिसमें एक ऑडियो रिकार्डिंग के जरिए महौल बिगाड़ने की साजिश रची जा रही है। इस कॉल को लेकर लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर भी दर्ज की गई है।

STF ने इस दुर्दांत अपराधी को एनकाउंटर में किया ढेर, विधायक हत्याकांड में था वांटेड

खुफिया तंत्र को अलर्ट किया

उत्तर प्रदेश में खुफिया तंत्र को अलर्ट कर दिया गया है। खासकर एक बार फिर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) व सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) समेत कुछ अन्य संगठनों के सदस्यों व उनकी गतिविधियों पर खुफिया एजेंसियों की निगाहें गड़ गई हैं। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर 15 अगस्त को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा है।अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद खासकर कुछ असमाजिक तत्व माहौल खराब करने की साजिश कर रहे हैं। ऐसे में जन्माष्टमी व स्वतंत्रता दिवस पर शांति व्यवस्था बनाए रखने की चुनौती बढ़ गई है।

आसमान से बरसेगा कहर! इन राज्यों में अलर्ट जारी, दो दिन झमाझम बारिश के आसार

संदिग्धों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए

ips prashant kumar

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि इन अवसरों पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के अलावा संदिग्धों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। खासकर सोशल मीडिया पर पुलिस ने अपनी निगरानी बढ़ा दी है। आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) भी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शनों के बाद से ही पीएफआइ व अन्य संगठनों पर निगाह गड़ाए है। बता दे कि बीते साल दिसंबर माह में पुलिस ने पीएफआई को प्रतिबंधित किए जाने को लेकर केंद्र सरकार को पत्र भी लिखा था।

पीएफआई के करीब 133 सदस्यों को पकड़ा

pfi member

फरवरी माह में पुलिस ने 13 जिलों में पीएफआई के करीब 133 सदस्यों को पकड़ा था। पांच अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन होने के बाद सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक माहौल बिगाडने के लिए आपत्तिजनक संदेश वायरल करने वाले 16 आरोपितों को गिरफ्तार भी किया गया था। अब उनसे जुड़े अन्य लोगों की गतिविधियों पर भी निगाह रखी जा रही है।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव, लखनऊ

बिहार में खतरा बढ़ा: नदियां मचा रहीं तबाही, रेलवे लाइन ठप, संकट में लोग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story