×

आसमान से बरसेगा कहर! इन राज्यों में अलर्ट जारी, दो दिन झमाझम बारिश के आसार

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कुछ राज्यों में दो दिन भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके मद्देनजर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

Shivani
Published on: 9 Aug 2020 5:25 AM GMT
आसमान से बरसेगा कहर! इन राज्यों में अलर्ट जारी, दो दिन झमाझम बारिश के आसार
X
weather forecast orange alert for heavy rain in UP uttarakhand delhi haryana

लखनऊ : मूसलाधार बारिश और बाढ़ ने भारत में कहर बरपा रखा है। वहीं भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कुछ राज्यों में दो दिन भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके मद्देनजर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि उत्‍तर पश्चिमी भारत के कुछ हिस्‍सों में भारी बारिश हो सकती है।

दो दिन इन राज्यों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार और सोमवार को उत्‍तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली, पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश और पूर्वी राजस्‍थान में भारी बारिश हो सकती है। इन राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जिसके अंतर्गत आपदा राहत अथॉरिटी को बारिश के कारण उत्‍पन्‍न होने वाली किसी भी अप्रिय घटना के लिए सतर्क रखा जाता है।

ये भी पढ़ेंः बिहार में खतरा बढ़ा: नदियां मचा रहीं तबाही, रेलवे लाइन ठप, संकट में लोग

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

दरअसल, मौसम विभाग ने बताया है कि दक्षिण पश्चिम मानसून 10 अगस्त को महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों में एक्टिव हो जाएगा और अगले सात दिनों वह वहां बना रहेगा। इसके पहले भी मुंबई और उसके आसपास के जिलों में भारी बारिश और आंधी-तूफान आया था। रेल लाइन पर बारिश का पानी भरने से ट्रेनें ठप्प हो गयी थी। यातायात व्यवस्था बाधित होने के चलते कई कार्यालयों को बंद कर दिया गया था।

ये भी पढ़ेंः भारत नहीं करेगा विदेशी हथियारों का इस्तेमाल, किया बैन, देश में होगा निर्माण

तेज हवाएं और झमाझम बारिश से हो सकती है समस्या

इसके अलावा दिल्ली एनसीआर में भी रेज बारिश की संभावना है। यहां से पानी वाले बादल गुजरेंगे। इस अवधि के दौरान अरब सागर से दक्षिण की ओर तेज हवाएं और बंगाल की खाड़ी से तेज हवाएं हरियाणा, दिल्ली एनसीआर और पश्चिम यूपी पहुंचेंगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story