×

डॉक्टर की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जिले में मचा हड़कंप

मुख्य चिकित्साधिकारी अजय अग्रवाल ने बताया कि एक चिकित्सक मुकेश जैन की एहतियात के तौर पर पहले एटा के ही जिला चिकित्सालय में टू नांट से जांच कराई गयी थी।

Aradhya Tripathi
Published on: 18 Jun 2020 2:33 PM GMT
डॉक्टर की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जिले में मचा हड़कंप
X

एटा: जनपद मे कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या से आम आदमी अब चिंतित होने लगा है।अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार आज एटा के बरिष्ठ चिकित्सक हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ मुकेश जैन की कोरोना पोजिटिव होने की रिपोर्ट प्राप्त हुई है।

डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

मुख्य चिकित्साधिकारी अजय अग्रवाल ने बताया कि एक चिकित्सक मुकेश जैन की एहतियात के तौर पर पहले एटा के ही जिला चिकित्सालय में टू नांट से जांच कराई गयी थी। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। किन्तु अब सैंपल अलीगढ़ मुस्लिम मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। आज दोपहर अलीगढ़ से भी उक्त चिकित्सक की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। आपको बताते चलें कि डा मुकेश जैन के क्लीनिक के पास स्थित सरोज मार्केट में भारत कैमिस्ट नाम से डाक्टर के छोटे भाई की दुकान है। जिस पर डाक्टर का छोटा भाई मोहित जैन बैठता है। जिसका भी डाक्टर के घर आना-जाना था तथा मैडिकल पर भी कई लोग रहते हैं उनका भी आना-जाना है। यह लोग थोक दवा विक्रेताओं से भी दवा खरीदते होगे तो अब इनमें से कौन सुरक्षित है?

ये भी पढ़ें- अब इस डायरेक्टर ने किया बड़ा खुलासा, संजय दत्त का आया नाम

उक्त चिकित्सक का एटा के जी टी रोड स्थित मौहल्ला डाक बगलिया के सामने एक बड़ा निजी क्लीनिक है जिसे जिला प्रशासन ने बंद करा सभी मरीजों को दूसरे स्थान पर भेज दिया गया है। डॉ मुकेश जैन के क्लीनिक पर भारी भीड़ लगी रहती है। आज से 2 दिन पूर्व भी चिकित्सक द्वारा अपने आने वाले मरीजों को देखा गया है। सरकार द्वारा सभी निजी चिकित्सकों को यह निर्देश दिए गए थे कि चिकित्सक जिसकी मरीज को देखेगा अगर वह संदिग्ध है इसे खांसी सर्दी बुखार है तो उस मरीज का नाम पता अपने क्लीनिक पर एक रजिस्टर बना कर दर्ज करेगा जिससे कभी जांच के दौरान इन लोगों को चेक किया जा सके।

जिले में मचा हड़कंप

डॉ मुकेश जैन के संक्रमित पाए जाने के बाद उनके परिवार मैं आने व जाने वालों के अलावा मेडिकल स्टोर आसपास के दुकानदारों आदि की हिस्ट्री तैयार कर उन्हें क्वॉरेंटाइन कर उनकी जांच का सैंपल भेजा जाएगा आगरा में पारस क्लीनिक के मरीजों के जनपद में आतंक के बाद एटा के चिकित्सक डॉक्टर मुकेश जैन के कोरोना संक्रमित होने से एटा के कितने लोग प्रभावित होते हैं इस बात का अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता।

ये भी पढ़ें- प्राधिकरण की बड़ी जीत, करोड़ों का क्लेम करने वाली इस कंपनी को झटका

यह कितनी संख्या में पहुंच सकता है यह सोचने से भी डर लगने लगता है। अब देखना है कि जिला प्रशासन इसको कितनी गंभीरता से लेकर कार्य करता है तथा चिकित्सक से जुड़े सभी मरीजों मिलने वालों मेडिकल वालों आसपास के दुकान वालों को कैसे जांच कर कोरोना संक्रमण को रोकने में सफल होता है

रिपोर्ट- सुनील मिश्रा

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story