×

इस जिले में फैलेगा सड़कों का जाल, ये पंचायत लगा रही है 17 करोड़

जिला पंचायत के सहायता अभियंता लक्ष्मीकांत का कहना है कि टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। सभी कार्यदायी संस्थाओं को वर्क आर्डर भी जारी किए जा चुके हैं।

Aradhya Tripathi
Published on: 18 Jun 2020 1:56 PM GMT
इस जिले में फैलेगा सड़कों का जाल, ये पंचायत लगा रही है 17 करोड़
X

औरैया: जनपद में अब जिला पंचायत सड़कों का जाल बिछाने में जुट गई है। जिसके तहत गुरुवार को जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आसपास क्षेत्रों में करीब साढे़ 17 करोड़ से वह सड़कों का जाल बिछाएंगे। इसके अलावा गांव में जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए नाली का भी निर्माण कराया जाएगा। बताया कि बारिश का समय नजदीक आ रहा है। इसलिए उन्होंने समस्त ठेकेदारों को सूचित किया है कि वह अति शीघ्र कार्य को पूरा करें। कहा की कुछ जगह कार्य को प्रारंभ भी करा दिया गया है।

17 करोड़ की लागत से होगा 159 सड़कों का निर्माण

ग्रामीण क्षेत्रों को संपर्क मार्ग से जोड़ने व जलनिकासी की समुचिति व्यवस्था के लिए जिला पंचायत करीब साढ़े 17 करोड़ रुपये की लागत से 159 सड़कों का निर्माण कराएगी। जिला पंचायत के सहायता अभियंता लक्ष्मीकांत का कहना है कि टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। सभी कार्यदायी संस्थाओं को वर्क आर्डर भी जारी किए जा चुके हैं। तीन माह के अंदर सड़कों का निर्माण पूरा कराने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर कसा तंज, कही ये बात

गौरतलब है कि जिला पंचायत से ग्रामीण अंचलों को संपर्क मार्ग व जलनिकासी की समस्याओं से निजात के लिए व्यापक रणनीति तैयार की गई है। जिसको लेकर करीब साढ़े 17 करोड़ रुपये से नाला निर्माण व संपर्क मार्गो का निर्माण कराया जा रहा है। टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। सभी कार्यदायी संस्थाओं को तीन माह के अंदर काम कराने की हिदायत दी गई है।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने खुद मौके पर जाकर कर रहे निरक्षण

कार्य को गुणवत्ता पूर्वक बनाए रखने के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष स्वयं मौके पर जाकर निर्माण कार्यो का भ्रमण कर रहे हैं। इसके अलावा अवर अभियंता आरके पटेल, जेई लक्ष्मीकांत स्वयं सड़़कों का निरीक्षण कर कार्यो की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए कार्यदायी संस्थाओं को हिदायत दे रहे हैं। सदर ब्लॉक क्षेत्र की ग्राम पंचायत भाऊपुर में सीसी,

ये भी पढ़ें- सुशांत की मौत के बाद करण ने लिया ये फैसला, जानें पूरा मामला

मां मंगला काली मंदिर मंदिर में सीसी निर्माण कार्य, पुरुषोत्तपुर में सीसी निर्माण कार्य, जरुहौलिया में खडज़ा आदि का निर्माण कार्य प्रगति पर है। सहायक अभियंता लक्ष्मीकांत का कहना है कि निर्माण कार्यो की गुणवत्ता में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कार्य में शिथिलता बरतने वालों पर कार्रवाई तय है।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story