×

UP School Closed: यूपी में बंद रहेंगे स्कूल, तारीख नोट कर लें, इस वजह से लिया गया फैसला

UP School Closed: उत्तर प्रदेश में आठ अगस्त यानी कि मंगलवार को सभी निजी स्कूल बंद रहेंगे। ये निर्णय यूपीएसए और एओपीएस की बैठक में लिया गया।

Jugul Kishor
Published on: 6 Aug 2023 2:48 AM GMT (Updated on: 8 Aug 2023 2:40 AM GMT)
UP School Closed: यूपी में बंद रहेंगे स्कूल, तारीख नोट कर लें, इस वजह से लिया गया फैसला
X
UP School Closed (सांकेतिक तस्वीर - सोशल मीडिया)

UP School Closed: उत्तर प्रदेश में आठ अगस्त यानी कि मंगलवार को सभी निजी स्कूल बंद रहेंगे। ये निर्णय यूपीएसए और एओपीएस की बैठक में लिया गया। बैठक में कहा गया कि आजमगढ़ के चिल्ड्रन गर्ल्स स्कूल में हुई घटना की निष्पक्ष जांच कराए बिना ही प्रधानाचार्या और शिक्षक की गिरफ्तार कर लिया गया। इसी के विरोध में उत्तर प्रदेश के सीबीएसई, आईसीएसई, और यूपी बोर्ड के सभी स्कूल आठ अगस्त को बंद रहेंगे। ये जानकारी एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष डॉ. अतुल कुमार ने दी।

डॉक्टर अतुल कुमार ने कहा कि छात्रा के पास मोबाइल मिलने पर उसके द्वारा अपने माता पिता के डर से उठाए गए इस कदम को गलत नहीं ठहराया जा सकता है। अगर स्कूल में मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध है तो छात्रा मोबाइल लेकर स्कूल कैसे आ रही थी। ऐसे में इसी तरफ से छात्रों के माध्यम से उठाये जाने वाले इस तरह के कदम की जिम्मेदार सीधे स्कूल पर डाली जाती रहेगी तो स्कूलों को संचालन बंद हो जाएगा। उन्होने कहा कि वह सरकार से अनुरोध करते हैं कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाए और जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए। इसके अलावा उन्होने कहा कि आज अभिभावक कोई भी बात सुनने को तैयार नहीं होते हैं। छोटी-छोटी सी बात पर एफआईआर की धमकी देते हैं। ऐसे में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने इसी कारण से शिक्षक शिक्षिकाओं को सम्मान देना बंद कर दिया है।

ये है पूरा मामला?

दरअसल, आजमगढ़ के हरवंशपुर क्षेत्र स्थित चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल में 11वीं में पढ़ने वाली छात्रा ने बीती (31 जुलाई) को विद्यालय की तीसरी मंजिल से कूद गई थी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। छात्रा के माता पिता ने स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसी के बाद पुलिस ने स्कूल की प्रधानाचार्या और एक शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया था। इसी के विरोध में निजी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story