×

सभी किरायेदारों का 3 माह का किराया माफ, इस ने दे दी गजब की राहत

यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने सोमवार को बोर्ड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को निर्देषित किया है कि वो बोर्ड के इस आदेश को तत्काल जनहित में दूरभाष के माध्यम से प्रदेश के सभी मुतवल्लिओ को सूचित करें

राम केवी
Published on: 30 March 2020 7:28 AM GMT
सभी किरायेदारों का 3 माह का किराया माफ, इस ने दे दी गजब की राहत
X

लखनऊ। यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने उत्तर प्रदेश में अपने सभी वक्फों के किराएदारो का 3 महीने का किरायां माफ किए जाने का निर्णय लिया है। वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी के मुताबिक ये फैसला बीती पहली मार्च से लागू माना जायेगा।

यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने सोमवार को बोर्ड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को निर्देषित किया है कि वो बोर्ड के इस आदेश को तत्काल जनहित में दूरभाष के माध्यम से प्रदेश के सभी मुतवल्लिओ को सूचित करें।

इसे भी पढ़ें

खा जाएगा कोरोना को: ऐसे मरेगा वायरस, बच सकती हैं लाखों की जान

बोर्ड चेयरमैन वसीम रिजवी ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से पूरी दुनिया के साथ में हिंदुस्तान भी जूझ रहा है, हमारी हुकूमत भी गरीब जनता का सहयोग कर रही हैं और लोग भी आगे आ कर गरीबों की मदद कर रहे हैं। उन्होंने सुझाव दिया है कि जब तकयह महामारी खत्म नहीं हो जाती, हालात पता नहीं कब तक इसी तरह के रहे, तो अच्छा होगा कि हर वह व्यक्ति जिसको अल्लाह ईश्वर ने सक्षम बनाया है, वह सिर्फ अपने पड़ोस के दो गरीब परिवारों को सिर्फ एक वक्त का खाना भर पेट दे दे, तो शायद हम सब मिलकर इस खतरनाक हालात से निपट लेंगे।

इसके अलावा देगा इस तरह राशन

गौरतलब है कि कोरोना के मद्देनजर देष में 21 दिन का लाकडाउन शुरू होने के बाद से वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी लगातार लोगों को मदद देने और वायरस को फैलने से रोकने के लिए सहयोग कर रहे हैं। बीते गुरुवार को उन्होंने सरकार को पेशकश की थी कि सरकार चाहे तो यूपी में जितनी भी शिया वक्फ बोर्ड की प्रापर्टी है, धार्मिक स्थलों, स्कूलो, मदरसों को अस्पताल में तब्दील कर उनमे आइसोलेशन वार्ड बना सकती हैं। उन्होंने बताया था कि वह इस संबंध में जहां सभी जिलाधिकारियों को सूचित कर चुके है और सभी वक्फ प्रापर्टियों के मुतवल्लियों को बोर्ड की ओर से आदेश भी दिए जा चुके है।

इसके अलावा देगा इस तरह राशन

इससे पहले बीते सोमवार को बोर्ड की ओर से प्रदेश के सभी लाकडाडन शहरों में जो वक्फ 50 हजार रुपये से ज्यादा आय वाले है, वह अपने वक्फ के जरिए 25 दिहाड़ी मजदूरों के परिवारों को, एक लाख रुपये से ज्यादा आय वाले वक्फ रोज वह 50 ऐसे परिवारों को तथा पांच लाख रुपये से ज्यादा आमदनी वाले वक्फ 100 ऐसे परिवारों को राशन उपलब्ध करायें। उन्होंने इस राषन में डेढ़ किलों दाल, चार किलों चावल, पांच किलों आटा, एक किलों नमक और एक किलों तेल शामिल होने की बात कही थी।

राम केवी

राम केवी

Next Story