×

लॉकडाउन में ढिलाई पर बेपरवाह हुए लोग, 500 से ज्यादा पर दर्ज हुआ मुकदमा

लाॅकडाउन में सोमवार से मिली कुछ छूट के बाद सड़कों पर बड़ी संख्या में लोग निकल पड़े जिसका परिणाम हुआ कि लाॅकडाउन का उल्लंघन करने के मामलें पांच सौ से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया।

Ashiki
Published on: 21 April 2020 2:31 PM GMT
लॉकडाउन में ढिलाई पर बेपरवाह हुए लोग, 500 से ज्यादा पर दर्ज हुआ मुकदमा
X

अम्बेडकरनगर: लाॅकडाउन में सोमवार से मिली कुछ छूट के बाद सड़कों पर बड़ी संख्या में लोग निकल पड़े जिसका परिणाम हुआ कि लाॅकडाउन का उल्लंघन करने के मामलें पांच सौ से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया। प्रशासन ने बिना मास्क लगाये घर से निकलने पर स्पष्ट रूप से कार्यवाही की चेतावनी दी थी लेकिन लोगों द्वारा इसका भी अनुपालन नही किया जा रहा था जिसके बाद पुलिस की कार्यवाही शुरू हो गई।

ये भी पढ़ें: यहां कोरोना वायरस के मरीजों पर फूलों की बारिश: मिली बधाइयां, जानें क्यों…

बीते 24 घंटे में जिले के विभिन्न थानों में कुल 199 मुकदमें पंजीकृत किये गये जिसमें 5 सौ 58 लोगों के नाम दर्ज हुए। आठ अज्ञात लोग भी आरोपी बनाये गये हैं। साफ है कि बिना मास्क लगाये घर से बाहर निकलने पर कार्यवाही होना तय माना जा रहा है। मंगलवार को दोपहर में जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र व पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी स्वंय पुराने तहसील तिराहे पर पंहुच गये तथा लाॅकडाउन की स्थिति का जायजा लिया।

इस दौरान आने जाने वाले लोगों से जिलाधिकारी ने स्वंय पूछ ताछ की। उन्होने मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया कि लाॅकडाउन का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाय तथा उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जाय। लाकडाउन का उल्लंघन किये जाने के मामले में सबसे ज्यादा मुकदमें अकबरपुर थाने में दर्ज किये गये यहां दर्ज किये गये 19 मुकदमों में 84 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

ये भी पढ़ें: ऐप के जरिये कन्नौज की गंगा प्रहरी से जुड़े केंद्रीय मंत्री, कही ये बात

आलापुर में दर्ज किये गये 18 मुकदमों में 36 लोग नामजद किये गये हैं। सम्मनपुर में दर्ज 15 मुकदमों में 77 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इसी प्रकार बसखारी थाने में दर्ज 25 मुकदमों में 58 लोगों को आरोपी बनाया गया है। बेवाना थाने में दर्ज 9 मुकदमें में 36 लोगों को नामजद किया गया है।

रिपोर्ट: मनीष मिश्रा

ये भी पढ़ें:कोरोना अपडेट: अबतक कुल मामले – 18985, मौतें – 603, ठीक हुए – 3260

लॉकडाउन के दौरान अपने काम को पूरा करते डायल-112 के पुलिसकर्मी, देखें तस्वीरें

महाराष्ट्र: सीएम आवास पर तैनात दो महिला पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाई गईं

Ashiki

Ashiki

Next Story