'नरसिंह नारायण सिंह' बने बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, इन्हें आठ मतों से दी शिकस्त

जिला बार एसोसिएशन की सम्पन्न हुई मतगणना में वरिष्ठ अधिवक्ता नरसिंह नारायण सिंह अध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित किये गये।

Newstrack
Published on: 12 Aug 2020 2:24 PM GMT
नरसिंह नारायण सिंह बने बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, इन्हें आठ मतों से दी शिकस्त
X
'नरसिंह नारायण सिंह' बने बार एसोसिएशन के अध्यक्ष

अम्बेडकरनगर: जिला बार एसोसिएशन की सम्पन्न हुई मतगणना में वरिष्ठ अधिवक्ता नरसिंह नारायण सिंह अध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित किये गये। सचिव पद पर रमेश सिंह को निर्वाचित घोषित किया गया। मतगणना की शुरूआत से ही अध्यक्ष पद के उम्मीदवार नरसिंह नारायण सिंह व इन्द्रमणि शुक्ला के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली।

ये भी पढ़ें: पाक में इमरान खान की मुसीबतें बढ़ीं, अब साथी पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने खोला मोर्चा

महज आठ मतों से शिकस्त

इन्द्रमणि शुक्ला प्रत्येक चक्र की मतगणना के उपरान्त 30 से 40 मतों के अन्तर से पीछे रहे। अन्तिम चक्र की मतगणना में नरसिंह नारायण सिंह ने 345 मत पाकर इन्द्रमणि शुक्ला को महज आठ मतों से शिकस्त दे दी। इन्द्रमणि शुक्ला को 337 मत प्राप्त हुए। अध्यक्ष पद के दो अन्य उम्मीदवार अम्बिका सिंह व ओम प्रकाश श्रीवास्तव अपनी खास उपस्थिति नही दर्ज करा सके। अम्बिका सिंह को केवल 47 व ओम प्रकाश श्रीवास्वत को केवल 48 मत ही मिले।

अध्यक्ष व मंत्री पद पर निर्वाचित दोनों प्रत्याशी एक ही गांव के निवासी

एक अन्य प्रत्याशी राजेन्द्र प्रसाद पटेल 156 मत पाकर तीसरे स्थान पर रहे। मंत्री पद पर 328 मत पाकर रमेश सिंह निर्वाचित घोषित किये गये। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी रवीन्द्र कुमार उपाध्याय को 282 मत मिले। शैलेन्द्र कुमार तिवारी 134 व हरिगोविन्द यादव को 174 मत मिले। इसके अलावा उपाध्यक्ष पद पर सन्तराम गुप्ता तथा कोषाध्यक्ष पद पर धर्मेन्द्र कुमार मिश्र विजयी घोषित किये गये। महत्वपूर्ण बात यह है कि अध्यक्ष व मंत्री पद पर निर्वाचित दोनों प्रत्याशी एक ही गांव के रहने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: सीएम योगी ने तैयार की बचाव टीमें, बाढ़ के हालात पर काबू पाने की कोशिश

उल्लेखनीय है कि बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए मतदान गत सोमवार को सम्पन्न हुआ था लेकिन मंगलवार को न्यायालय में अवकाश होने के कारण मतगणना बुधवार को सम्पन्न हुई। मतगणना की शुरूआत से ही न्यायालय परिसर में गहमा-गहमी देखी जाने लगी थी। निर्वाचित घोषित किये जाने के बाद अध्यक्ष नरसिंह नारायण सिंह व मंत्री रमेश सिंह ने सभी अधिवक्ताओं को धन्यवाद ज्ञापित किया।

रिपोर्ट: मनीष मिश्रा

ये भी पढ़ें: सुशांत डेथ केस में सियासत गरमाई, इन दिग्गज नेताओं ने बोला निजी हमला

Newstrack

Newstrack

Next Story