×

पाक में इमरान खान की मुसीबतें बढ़ीं, अब साथी पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने खोला मोर्चा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही हैं। विभिन्न मोर्चों पर मुसीबतों का सामना कर रहे इमरान के खिलाफ उनके खास दोस्त रह चुके पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने भी मोर्चा खोल दिया है।

Newstrack
Published on: 12 Aug 2020 2:01 PM GMT
पाक में इमरान खान की मुसीबतें बढ़ीं, अब साथी पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने खोला मोर्चा
X
इमरान खान की मुसीबतें बढ़ीं

अंशुमान तिवारी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही हैं। विभिन्न मोर्चों पर मुसीबतों का सामना कर रहे इमरान के खिलाफ उनके खास दोस्त रह चुके पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने भी मोर्चा खोल दिया है। मियांदाद ने इमरान पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान और यहां पर क्रिकेट की बदहाली के लिए पूरी तौर पर इमरान खान जिम्मेदार हैं। मियांदाद ने कहा कि मैंने उन्हें पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनाया और अब मैं उन्हें सियासत सिखाऊंगा।

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: नोएडा में 84 नए लोग कोरोना संक्रमित, फिलहाल 862 एक्टिव केस

अब इमरान को सिखाऊंगा सियासत

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज रहे मियांदाद ने एक वीडियो में कहा कि मैं अगर इमरान खान की मदद नहीं करता तो वे कभी ‌देश के प्रधानमंत्री नहीं बन पाते। मैंने चुनाव प्रचार के दौरान उनकी पूरी मदद की है मगर प्रधानमंत्री बनने के बाद इमरान ने पाकिस्तान को धोखा दिया है। उन्होंने कहा कि मुल्क के साथ गलत करने वालों को मैं छोड़ने वाला नहीं हूं। अब मैं इमरान को भी सिखाऊंगा कि सियासत कैसे की जाती है।

नहीं चलने देंगे इमरान की मनमानी

मियांदाद ने कहा कि अगर मेरी बात गलत या झूठ हो तो इमरान खान को इसका खंडन करना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री पर देश में मनमानी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश में मनमानी नहीं चलने दी जाएगी। पूर्व क्रिकेटर ने इमरान पर आरोप लगाया कि उनके कारण ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में गलत लोगों की नियुक्ति की गई है।

ये भी पढ़ें: अपनी मांग को लेकर गोमती नदी में जलसमाधि लेने की कोशिश करता कर्मचारी, देखें तस्वीरें

हालत यह हो गई है कि इमरान खान खुद को खुदा समझने लगे हैं और मनमानी पर उतारू हैं। उन्हें लगता है कि पाकिस्तान में काबिल लोग नहीं हैं और इसी कारण पीसीबी में विदेशियों की नियुक्ति की गई है जिनके बारे में कुछ भी नहीं पता। अगर ऐसे लोग भ्रष्टाचार करके भाग निकलेंगे तो इन्हें कैसे पकड़ा जाएगा।

इमरान ने की मियांदाद की अनदेखी

जानकारों का कहना है कि मियांदाद का इशारा पीसीबी के डायरेक्टर और सीईओ वसीम खान और चेयरमैन एहसान मनी की तरफ है। पीसीबी के इन दो बड़े अधिकारियों के पास ब्रिटेन की नागरिकता भी है। इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद मियांदाद को पीसीबी में बड़ी जिम्मेदारी मिलने की उम्मीद थी।

उन्हें उम्मीद थी कि उन्हें चेयरमैन या डायरेक्टर बनाया जाएगा मगर ऐसा न होने पर अब उनका गुस्सा फूट पड़ा है। इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के दो साल बाद भी मियांदाद खाली बैठे हैं जबकि पाकिस्तान में चुनाव के दौरान उन्होंने इमरान की मदद की थी।

ये भी पढ़ें: सस्ता हुआ सोना-चांदी: कीमतों में भी आई भारी गिरावट, जानें क्या है ताजा अपडेट

घरेलू क्रिकेट तबाह करने का आरोप

इमरान की अगुवाई में पाकिस्तान ने 1992 में विश्व कप जीता था और उस समय टीम में जावेद मियांदाद भी शामिल थे। मियांदाद ने इमरान पर घरेलू क्रिकेटरों को बेरोजगार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इमरान ने जानबूझकर डिपार्टमेंट क्रिकेट को बंद कर दिया। इमरान के इस कदम के कारण सैकड़ों खिलाड़ी बेरोजगार हो गए।

इमरान की वजह से खिलाड़ी बदहाल

मियांदाद ने कहा कि पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में कुछ बैंक और प्राइवेट लिमिटेड की टीमें भाग लेती रही हैं मगर पिछले साल से डिपार्टमेंट क्रिकेट पूरी तरह बंद कर दिया गया। उन्होंने कहा कि नए फॉर्मेट में केवल 4 ही टीमें हैं जबकि पहले करीब 24 टीमें होती थी। इमरान के मनमाने कदम के कारण सैकड़ों खिलाड़ी बेरोजगार हो गए हैं। उन्होंने खिलाड़ियों की बदहाली के लिए इमरान खान को भी पूरी तरह जिम्मेदार बताया।

ये भी पढ़ें: बिजली दरें कम करने की उठी मांग, कल ऊर्जामंत्री को सौंपा जाएगा जनता प्रस्ताव

Newstrack

Newstrack

Next Story