×

मुठभेड़ के बाद लाखों का इनामी अपराधी गिरफ्तार, दिया था बड़ी लूट को अंजाम

लाॅकडाउन के दौरान जिले की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पन्द्रह साल से फरार चल रहे शातिर अपराधी तथा डेढ़ लाख के इनामी बदमाश को जिले की स्वाट टीम, इब्राहिमपुर पुलिस व टाण्डा पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में मुठभेड़ के उपरान्त दबोच लिया।

Aditya Mishra
Published on: 2 May 2020 12:35 PM GMT
मुठभेड़ के बाद लाखों का इनामी अपराधी गिरफ्तार, दिया था बड़ी लूट को अंजाम
X

अम्बेडकरनगर: लाॅकडाउन के दौरान जिले की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पन्द्रह साल से फरार चल रहे शातिर अपराधी तथा डेढ़ लाख के इनामी बदमाश को जिले की स्वाट टीम, इब्राहिमपुर पुलिस व टाण्डा पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में मुठभेड़ के उपरान्त दबोच लिया। इस शातिर अपराधी का साथी भी पुलिस की गिरफ्त में आ गया।

उसके पास से 21 लाख पचास हजार रूपये नगद, फैक्ट्री निर्मित .38 बोर रिवाल्वर, तीन जिन्दा कारतूस, एक खोखा, 315 बोर का एक तमंचा, तीन कारतूस व एक खोखा तथा प्रयागराज के नम्बर की पल्सर मोटर साइकिल बरामद हुई है।

बेखौफ हुए अपराधी: घर में घुसकर किया दुष्कर्म, बचाने गए पिता से की मार-पीट

लईक के पैर व कन्धे में लगी गोली

मुठभेड़ के दौरान शातिर बदमाश लईक के पैर व कन्धे में गोली लगी है। जबकि थाना प्रभारी टाण्डा संजय पाण्डेय के पैर में भी गोली लगी थी। शुक्रवार की रात टाण्डा थाना क्षेत्र के पकड़ी भोजपुर जैना मार्ग के बगल हुई मुठभेड़ की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी व अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने घटना स्थल का निरीक्षण किया था।

घायल बदमाश व थाना प्रभारी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शनिवार को आयोजित प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गत वर्ष 27 अगस्त को टाण्डा के आईसीआईसी आई बैंक में हुई लगभग 43 लाख रूपये की लूट की घटना में लखनऊ में गिरफ्तार कादर अनवर शेख व फिरोज खान के बयान व बैंक के सीसीटीबी फुटेज के आधार पर लईक अंसारी के भी घटना में शामिल होने की पुष्टि हुई थी।

इसके बाद जिले की पुलिस व स्वाट टीम उसकी तलाश में लगी थी। एसपी ने बताया कि एक मई को पुलिस टीम द्वारा ममरेजपुर के निकट वाहनों की जांच की जा रही थी।

करोड़ों को जलाने वाले ये अपराधी, कहा कि ऐसा करने में आता है मजा

पुलिस के रोकने पर भागने लगे बदमाश

उसी दौरान अकबरपुर टाण्डा मार्ग पर आ रहे पल्सर सवार व्यक्तियों को रोका गया तो वे टाण्डा की तरफ भागने लगे। इस पर जब पुलिस टीम ने उनका पीछा किया तो हाईवे के निकट जैना मार्ग पर पुलिस से हुई मुठभेड़ के बाद बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया।

उसकी पहचान शहजादपुर निवासी डेढ़ लाख के इनामी बदमाश लईक अंसारी के रूप में की गई। उसके साथ रहे मो0 कलीम अहमद निवासी नरूल्ला रोड थाना करेली प्रयागराज को भी गिरफ्तार कर लिया गया। लईक अहमद पर लखनऊ पुलिस द्वारा इनाम घोषित किया गया था।

लईक अहमद द्वारा 2005 में चकेरी कानपुर नगर में लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। उसके विरूद्ध टाण्डा व चैक लखनऊ में भी लूट व हत्या के मुकदमें दर्ज हैं। इसके अलावां हुसैनगंज में शाहनवाज की हत्या के मामलें में भी लईक वांछित है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लईक अपने गिरोह का संचालन खुद करता था तथा उसके गैंग में मुम्बई तक के अपराधी शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक ने मुठभेड़ में शातिर अपराधी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को इनाम का ऐलान किया है।

भदोही: पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने वाले अपराधी को किया गिरफ्तार

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story