अम्बेडकर नगर: यूथ आइकॉन प्रवीण गुप्ता को मिला सम्मान, पढ़ें पूरी खबर

उक्त के क्रम में अयोध्या मण्डल से चयनित अकेले युवा प्रवीण कुमार गुप्ता को उत्तरप्रदेश शासन ने युवाओं के राज्यस्तरीय सर्वोच्च सम्मान देकर अम्बेडकर नगर का नाम पूरे प्रदेश में गौरवान्वित किया।

Published by Roshni Khan Published: January 25, 2021 | 3:15 pm
Ambedkar Nagar-matter

अम्बेडकर नगर: यूथ आइकॉन प्रवीण गुप्ता को मिला सम्मान, पढ़ें पूरी खबर (PC: social media)

अम्बेडकर नगर: बीते दिनों राज्य सरकार द्वारा घोषित परिणाम के क्रम में 24 से 26 जनवरी तक आयोजित होने वाले यूपी दिवस पर अवध शिल्प ग्राम-लखनऊ के भव्य प्रांगण में राज्यस्तरीय पुरस्कारों को मुख्यमंत्री द्वारा प्रदान किया गया। बताते चलें कि पूर्व में युवाओं के इस राज्यस्तरीय सर्वोच्च सम्मान का आयोजन राष्ट्रीय युवा दिवस पर होना था किन्तु अवार्ड के महत्व को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा सभी शासन स्तरीय अवार्ड के साथ ही विवेकानंद यूथ अवार्ड देने का निर्णय लिया गया।

ये भी पढ़ें:Republic Day 2021: 1930 की 26 जनवरी को हुआ था पूर्ण स्वराज का निर्णय

अम्बेडकर नगर का नाम पूरे प्रदेश में गौरवान्वित किया

उक्त के क्रम में अयोध्या मण्डल से चयनित अकेले युवा प्रवीण कुमार गुप्ता को उत्तरप्रदेश शासन ने युवाओं के राज्यस्तरीय सर्वोच्च सम्मान देकर अम्बेडकर नगर का नाम पूरे प्रदेश में गौरवान्वित किया।

इस गौरवशाली क्षण की खबर पाकर जिलाधिकारी ने स्वयं लोहिया भवन आमंत्रित कर जनपद के यूथ आइकॉन प्रवीण गुप्ता को बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा, जिला विकास अधिकारी वीरेंद्र सिंह, टाण्डा विधायक संजू देवी, विधायक प्रतिनिधि श्याम बाबू, पूर्व विधायक त्रिवेणी राम, जमुना प्रसाद चतुर्वेदी उपस्थित रहे।

बताते चलें कि इससे पूर्व युवा प्रवीण गुप्ता ने वर्ष 2017 में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय-भारत सरकार की ओर से युवा प्रतिनिधि के रूप में अम्बेडकर नगर का नाम श्रीलंका में रोशन किया था। इनके सामाजिक उन्नयन की दिशा में अनवरत प्रयासों के लिए वर्ष 2020 में इन्हें जनपद का यूथ आइकॉन (युवा आदर्श) भी नामित किया गया है।

ये भी पढ़ें:नोएडा में 701 करोड़ की 66 परियोजनाओं का सीएम योगी ने किया शुभारम्भ

युवा प्रवीण ने बताया

युवा प्रवीण ने बताया कि इस राज्यस्तरीय यूथ अवार्ड के अंतर्गत 50 हजार रुपये की धनराशि, एक विवेकानंद की प्रतिमा, एक प्रमाणपत्र एवं अंगवस्त्र प्राप्त हुआ है। उन्होंने आगे बताया कि पुरस्कार में मिली धनराशि वह अपने गांव ब्राहिमपुर कुशमा में निर्माणाधीन भव्य पुस्तकालय को सौपेंगे। प्रवीण ने बताया कि इस ग्रामीण पुस्तकालय को आगे वह अपने शिक्षा सम्बन्धी सामाजिक कार्यों से जोड़ेंगे जिसका लाभ जनपद के सभी गरीब मेधावी छात्रों को मिलेगा।

रिपोर्ट- मनीष मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App