×

Ambedkar Nagar News: यूपी के इस जिले में हुई अनोखी शादी, पंडित बन पुलिस ने कराई शादी की रस्में

Ambedkar Nagar News: जब बारात दुल्हन के घर पहुंची तो वर पक्ष के कई लोग नशे में धूत थे और कन्या पक्ष के लोगों से जमकर मार पीट कर लिए। उसके बाद पुलिस पहुंची तो समझौता कर दोनों पक्षों को शादी के लिए राजी कराया|

Anant kushwaha
Published on: 23 Jun 2023 8:34 AM GMT
Ambedkar Nagar News: यूपी के इस जिले में हुई अनोखी शादी, पंडित बन पुलिस ने कराई शादी की रस्में
X
Marriage Conducted by Police, Ambedkar Nagar

Ananat Kushwaha: जब बारात दुल्हन के घर पहुंची तो वर पक्ष के कई लोग नशे में धूत थे और कन्या पक्ष के लोगों से जमकर मार पीट कर लिए। उसके बाद पुलिस पहुंची तो समझौता कर दोनों पक्षों को शादी के लिए राजी कराया, लेकिन वहां पंडित जी ही नहीं थे।

आपने पुलिस को अब तक कानून का पालन कराते, सख्ती दिखाते या फिर समाजसेवा करते ही देखा होगा, लेकिन किसी पुलिसकर्मी को शादी के मंत्र पढ़ते हुए फेरे करवाते हुए नहीं देखा होगा। लेकिन हम आपको यूपी के एक ऐसे जिले के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर पुलिस पंडित बन शादी करा रही है। यह अनोखी शादी हुई हैं अम्बेडकरनगर जिले में।

इस अनोखी शादी में वर-वधु पक्ष को फेरे कराने के लिए कोई पंडित नहीं मिला तो एक पुलिसकर्मी ने शादी के मंत्र पढ़े और वर-वधु को सात वचनों के बारे में तो बताया ही साथ ही साथ कानून की जानकारी भी दी।

वैवाहिक कार्यक्रमों के बीच रोचक मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं। मामला अम्बेडकर नगर जिले के अकबरपुर तहसील क्षेत्र के करतोरा गांव का है। जहां एक पुलिसकर्मी की पंडिताई में शादी हुई। अकबरपुर के सदरपुर गांव से लोना समुदाय से वर पक्ष की बारात जब पहुंची तो नसे में धुत दोनो पक्षों में कहासुनी के दौरान जमकर मारपीट हो गई जिसमे दूल्हे सहित सभी बाराती भाग खड़े हुए तो बधू पक्ष ने डायल 112 पर मदद की गुहार लगाई। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने वर, वधू दोनों पक्षों से वार्ता कर विवाह करने के लिए तो राजी कर लिया लेकिन जब मंत्र पढ़ने की बारी आई तो वहां कोई पंडित नहीं मिला। अब फेरे हों तो कैसे। वर-वधु पक्ष के सामने संकट खड़ा हो गया तो मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी ने खुद पंडित की भूमिका अदा करने को तैयार हो गया और मंत्रों को पढ़कर विवाह संपन्न कराया।
इस विवाह को लेकर इलाके में काफी चर्चा है। लोग इस विवाह को अनोखा विवाह कह रहे हैं तो वहीं कुछ का कहना है कि पुलिस का यह कार्य काफी सराहनीय है। पुलिस ने इस रिस्ते को टूटने से बचा कर बड़ा पुण्य का काम किया है।

Anant kushwaha

Anant kushwaha

Next Story