Ambedkar Nagar News: जिला अधिकारी ने कांवड़ यात्रा को लेकर की समीक्षा बैठक, संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश

Ambedkar Nagar News: कावड़ यात्रा और आगामी त्यौहार मोहर्रम को सकुशल शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सभी संप्रदाय के गणमान्य तथा टांडा/किछौछा के समाज सेवियों के साथ जिलाधिकारी अविनाश सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई।

Anant kushwaha
Published on: 13 July 2023 5:03 PM GMT
Ambedkar Nagar News: जिला अधिकारी ने कांवड़ यात्रा को लेकर की समीक्षा बैठक, संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश
X
जिला अधिकारी ने कांवड़ यात्रा को लेकर की समीक्षा बैठक: Photo- Newstrack

Ambedkar Nagar News: कावड़ यात्रा और आगामी त्यौहार मोहर्रम को सकुशल शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सभी संप्रदाय के गणमान्य तथा टांडा/किछौछा के समाज सेवियों के साथ जिलाधिकारी अविनाश सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने सुरक्षा व्यवस्था के साथ शांतिपूर्ण माहौल में कावड़ यात्रा त्यौहार मनाए जाने को लेकर बुद्धिजीवियों से विचार विमर्श किया गया और आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया गया। इसमें सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही सभी संवेदनशील जगहों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाएगी। ताकि हर हाल में जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखते हुए त्यौहार को हर्षोल्लास के साथ संपन्न कराया जाए। इसमें आम जनता से भी जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से अपील कि सांप्रदायिक सौहार्द एवं सामाजिक समरसता बनाए रखे। जिला प्रशासन आप सभी के सहयोग के लिए हमेशा तैयार है।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने डीपीआरओ तथा ईओ नगर पालिका/नगर पंचायत को निर्देश देते हुए कहा कि ग्रामीण/ शहरी क्षेत्रों में साफ-सफाई करा लिया जाय। निर्बाध विद्युत आपूर्ति एवं पेयजल आपूर्ति के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। त्यौहार के मद्देनजर चिकित्सा सुविधा चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया गया। बैठक के दौरान समाज सेवियों द्वारा सुझावो तथा अनुभवों को शेयर किया गया। जिसमें समाजसेवी धर्मवीर बग्गा ने कहा कि जनपद अंबेडकर नगर से समाजसेवी संस्थाओं गंगा तहजीब के तहत बिना किसी भेदभाव के सभी धर्मों के लोगों की सेवा की जाती है। इसके उपरांत समाज सेवी आलोक,अंकित, सरफराज तथा अन्य लोग कांवड़ यात्रा के दौरान सभी समाजसेवी द्वारा प्रशासन के सहयोग का आश्वासन दिलाया गया।

समाज सेवा में समाजसेवियों से आगे आने की अपील

जिलाधिकारी द्वारा समाजसेवियों से प्रभावित होकर समाज सेवा में आगे आने की अपील की। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि समाज सेवियों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए ससमय निस्तारण किया जाए। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि भ्रामक खबर फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी द्वारा टांडा में दधिकांधव मेला के दौरान सभी प्रकार की व्यवस्थाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।

दुकानों वा मकानों के कैमरे ठीक करवा लें वा कम से कम 15 दिन की रिकार्डिंग रखें। जबकि हमारे अपने कैमरे वा ड्रोन कैमरा सब पर निगाह रखेंगे। कोई भी बड़ी गाड़ी जैसे ट्रैक्टर ट्रॉली, बस, ट्रक, डीसीएम, छोटा हाथी या कोई भी गाड़ी स्टार्ट करने से पहले गाड़ी के नीचे देख ले बरसात होने के नाते कही कोई कावरियां सो तो नही रहे है। बाइक, या कोई भी गाड़ी शहर में बहुत सावधानी से चलाएं ताकि किसी कावड़ में टच न हो जाए या उसका जल न गिर जाए नहीं तो उसकी पूरी यात्रा बेकार हो जाती है। कावड़ यात्रियों को पहले जाने का रास्ता दे क्योंकि उन्होंने भार उठाया होता है तथा नंगे पांव होते है।

रास्ते में जल पान का लंगर जरूर लगाएं क्योंकि ये महान सेवा है तथा हमारे देश की संस्कृति है। आप सबकी की विशेष जिम्मेदारी है की शहर में शांति व्यवस्था बनी रहे तथा आप सबका मोबाइल नंबर एसडीएम के पास रहेगा जब आपको कुछ भी असहज महसूस हो आप एसडीएम से बात कर लें। बरसात का मौसम है, खंभों या ग्रील, शटर में जरूर दिखवा ले कही करंट तो नही आ रहा है। मोहर्रम के जलूस वा कावड़ यात्रा की कोई नई रिवायत नही होगी ना ही कोई नया रूट होगा। यात्रा वा जलूस के दिनों में ऑटो का रूट वा टाइम तय कर दिया जायेगा।

Anant kushwaha

Anant kushwaha

Next Story