×

अंबेडकरनगर: पुलिस की पिटाई से युवक की मौत! परिजनों ने लगाई न्याय की गुहार

उल्लेखनीय है कि ग्रामीणों की पिटाई से गत दिनों एक अल्पसंख्यक व्यक्ति की हुई मौत के बाद टांडा पुलिस बीते कुछ दिनों से कोडरा गांव में तांडव नृत्य कर रही है।

Newstrack
Published on: 29 March 2021 5:52 AM GMT
अंबेडकरनगर: पुलिस की पिटाई से युवक की मौत! परिजनों ने लगाई न्याय की गुहार
X
अंबेडकरनगर: पुलिस की पिटाई से युवक की मौत! परिजनों ने लगाई न्याय की गुहार (PC: social media)

अंबेडकरनगर: जिले में पुलिस हिरासत में हुई जियाउद्दीन की मौत के मामले में लगी आग अभी शांत भी नहीं हो सकी थी कि टांडा थाना क्षेत्र के कोंडरा गांव में भी एक दलित युवक की पुलिस की पिटाई से मौत की खबर सामने आ रही है। परिजनों ने पुलिस की पिटाई से हुई मौत का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की गुहार लगाई है । बसपा विधानमंडल दल के नेता व पूर्व मंत्री लालजी वर्मा ने चिकित्सकों के पैनल से वीडियोग्राफी के साथ पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग की है।

ये भी पढ़ें:29 मार्च: मिथुन राशि वालों को लिए शुभ है आज का दिन, जानें अपना राशिफल

ग्रामीणों की पिटाई से गत दिनों एक अल्पसंख्यक व्यक्ति की हुई मौत

उल्लेखनीय है कि ग्रामीणों की पिटाई से गत दिनों एक अल्पसंख्यक व्यक्ति की हुई मौत के बाद टांडा पुलिस बीते कुछ दिनों से कोडरा गांव में तांडव नृत्य कर रही है। पुलिस के डर से गांव के युवा घर छोड़कर भागे भागे फिर रहे हैं। इसी बीच गांव के ही युवक चंद्रेश पुत्र निरंजन को पुलिस ने उस समय उठा लिया जब वह त्रिमुहानी बाजार में सब्जी खरीदने गया हुआ था। 24 मार्च को पुलिस द्वारा उसे हिरासत में लिए जाने के बाद 26 मार्च को देर शाम छोड़ा गया । उसे बताया गया कि उसका उसका 151 में चालान किया गया है। सवाल यह उठता है कि यदि वह हत्या जैसी जघन्य घटना में शामिल रहा तो 151 में चालान करने का क्या औचित्य था।

ये भी पढ़ें:दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने की अपील, घर पर रहकर मनाएं होली

अभी तक उन्हें चालानी रिपोर्ट नहीं मिली है

परिजनों का यह भी कहना है कि अभी तक उन्हें चालानी रिपोर्ट नहीं मिली है और उसे मंगलवार को देने को कहा गया है। वहीं दूसरी तरफ मृतक की पत्नी उर्मिला का आरोप है कि पुलिस ने थाने के दलाल अजय चौरसिया के माध्यम से उनसे ₹32000 भी ले लिए। उर्मिला का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से उसके पति को गंभीर चोटे आई थी जिसके कारण 28 मार्च की शाम उनकी हालत अचानक बिगड़ गई और अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई थी। परिजनों ने इस मौत के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है। फिलहाल आरोपो के बीच पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

रिपोर्ट- मनीष मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story