×

मिनटों में धराशायी माफिया खान का आशियाना, चला प्रशासन का बुल्डोजर

गौरतलब है कि माफियाओं के विरूद्ध की जा रही कार्यवाही के तहत जिला प्रशासन ने खान मुबारक के दोनों मकानों को धारा 14(1) तहत कुर्क कर दिया है।

Newstrack
Published on: 27 Sep 2020 12:00 PM GMT
मिनटों में धराशायी माफिया खान का आशियाना, चला प्रशासन का बुल्डोजर
X
माफिया खान मुबारक के विरूद्ध प्रशासन का अभियान लगातार जारी है। करोड़ों की सम्पत्ति कुर्क करने तथा निर्माण कार्याें को ढहाये जाने के बाद रविवार को खान मुबारक के मकान पर बुल्डोजर चला। ढाई हजार वर्ग फिट में बने खान मुबारक के मकान को देखते ही देखते बुल्डोजर से धराशायी करा दिया गया।

अम्बेडकर नगर: माफिया खान मुबारक के विरूद्ध प्रशासन का अभियान लगातार जारी है। करोड़ों की सम्पत्ति कुर्क करने तथा निर्माण कार्यों को ढहाये जाने के बाद रविवार को खान मुबारक के मकान पर बुल्डोजर चला। ढाई हजार वर्ग फिट में बने खान मुबारक के मकान को देखते ही देखते बुल्डोजर से धराशायी करा दिया गया।

खान मुबारक पर प्रशासन का बुल्डोजर

प्रशासन का कहना है कि इस मकान को खान मुबारक ने अपनी काली कमाई से प्राप्त धनाशि से बनाया था। गौरतलब है कि माफियाओं के विरूद्ध की जा रही कार्यवाही के तहत जिला प्रशासन ने खान मुबारक के दोनों मकानों को धारा 14(1) तहत कुर्क कर दिया है। इसके पूर्व हंसवर बाजार में स्थित खान मुबारक के बीस कमरों को प्रशासन ध्वस्त करा चुका है। साथ ही 48 बिस्वा फसल को भी ट्रैक्टर से रौंदा जा चुका है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार खान मुबारक की पांच करोड़ से अधिक की सम्पत्ति जब्त की जा चुकी है।

ये भी पढ़ें- जेपी नड्डा की नई टीम में ऐसे-ऐसे नेता: दो विवादित चेहरों को भी मिली तरजीह

Khanan माफिया खान मुबारक के घर पर चला बुल्डोेजर (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- बड़ा हादसा टला: Indigo फ्लाइट से टकराया पक्षी, मुंबई से दिल्ली जा रहा था विमान

रविवार को पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, उपजिलाधिकारी टाण्डा अभिषेक पाठक, थानाध्यक्ष हंसवर प्रदीप कुमार सिंह सहित भारी पुलिस बल की मौजूदगी में हंसवर थाना क्षेत्र के हरसम्हार गांव में सड़क के किनारे स्थित खान मुबारक के मकान को गिराने की प्रक्रिया शुरू हुई। मकान को गिराने के पूर्व उसमें रखे सामानों को बाहर निकाला गया। लेकिन कुछ आलमारियों को छोड़ कर प्रशासन को मकान के अन्दर कुछ नहीं मिला। इसके बाद बुल्डोजर लगाकर पूरे मकान को ध्वस्त कर दिया गया। खान मुबारक के गांव के बीच में स्थित मकान को भी कुर्क किया जा चुका है। अब देखना यह है कि इस पर कार्यवाही कब होती है। ध्वस्त मकान की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है।

रिपोर्ट- मनीष मिश्रा

Newstrack

Newstrack

Next Story