×

भुगतान नहीं होने पर ठेकेदारों का धरना, EO ने दे डाली ये सलाह

गौरतलब है कि 14 वें वित्त आयोग से प्राप्त धन राशि से होने वाले कार्यों को ठेकेदारों ने लॉकडाउन के दौरान विपरीत परिस्थितियों में करवाया था।

Newstrack
Published on: 31 July 2020 1:33 PM GMT
भुगतान नहीं होने पर ठेकेदारों का धरना, EO ने दे डाली ये सलाह
X

अम्बेडकर नगर: शुक्रवार की सुबह अकबरपुर नगर पालिका में उस समय हड़कंप मच गया जब 14वें वित्त आयोग से कराए गए काम के भुगतान की मांग को लेकर नगर पालिका के आधा दर्जन से अधिक ठेकेदारों ने ईओ के विरुद्ध मोर्चा खोलते हुए धरना प्रारंभ कर दिया।

जब तक नहीं होगा भुगतान तब तक चलता रहेगा धरना

ठेकेदारों का आरोप है कि ईओ ने भुगतान के पहले सुविधा शुल्क की मांग की और कहा कि उन्हें जिले पर पैसा देना है इसलिए सभी ठेकेदार जब तक पैसा नहीं देंगे ,तब तक भुगतान कर पाना संभव नहीं है। गौरतलब है कि 14 वें वित्त आयोग से प्राप्त धन राशि से होने वाले कार्यों को ठेकेदारों ने लॉकडाउन के दौरान विपरीत परिस्थितियों में करवाया था। शासन द्वारा भुगतान के लिए 31 जुलाई की तिथि निर्धारित की गई है।

ये भी पढ़ें- CM का शहर तालाब: हर जगह पानी ही पानी, लापता नगर निगम

शुक्रवार को अंतिम दिन होने के कारण ठेकेदार भुगतान की मांग को लेकर ईओ के पास पहुंचे तो उन्होंने हाथ खड़ा कर दिया और बोले भुगतान नहीं हो पाएगा। इससे ठेकेदारों का आक्रोश चरम पर पहुंच गया। ठेकेदार राम अशीष मिश्रा के नेतृत्व में आधा दर्जन से अधिक ठेकेदारों ने सुरेश कुमार मौर्या के कार्यालय के सामने ही बैठकर धरना प्रारंभ कर दिया। उनका कहना था कि जब तक भुगतान नहीं होगा तब तक वे धरने से नहीं उठेंगे तथा अन्न जल भी नहीं ग्रहण करेंगे।

नगर पालिका अध्यक्ष ने दिया भुगतान का आदेश

उधर ठेकेदारों के धरने पर बैठने की खबर जब नगर पालिका अध्यक्ष सरिता गुप्ता को मिली तो उन्होंने नगर पालिका पहुंचकर ईओ को कड़ी फटकार लगाते हुए आज ही किसी भी कीमत पर भुगतान करने का निर्देश दिया। अध्यक्ष के कड़े रुख के बाद नगर पालिका में हड़कम्प मच गया और आनन फानन में भुगतान की कार्यवाई शुरू कर दी गयी।

ये भी पढ़ें- SSR केसः अंकिता लोखंडे- मुझे सीबीआई पर विश्वास, लेकिन मुंबई पुलिस पर भी भरोसा

फ़िलहाल समाचार प्रेषण तक धरना जारी रहा। धरने पर सुधांशु त्रिपाठी, अशोक कुमार तिवारी,अरविन्द सिंह,घनश्याम वर्मा,गिरीश वर्मा,द्वारिका प्रसाद,शिवकुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट- मनीष मिश्रा

Newstrack

Newstrack

Next Story