×

माफिया खान पर एक्शन: 48 बिस्वा फसलों को रौंदा, ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी

माफिया खान मुबारक के विरूद्ध प्रशासन की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रही। मंगलवार को उसके अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के बाद प्रशासन ने बुधवार को अवैध रूप से लगाई गई फसलों को नष्ट किया।

Newstrack
Published on: 23 Sep 2020 11:46 AM GMT
माफिया खान पर एक्शन: 48 बिस्वा फसलों को रौंदा, ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी
X
माफिया खान पर एक्शन: 48 बिस्वा फसलों को रौंदा, ताबड़तोड़ कार्यवाई जारी (social media)

अम्बेडकरनगर: माफिया खान मुबारक के विरूद्ध प्रशासन की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रही। मंगलवार को उसके अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के बाद प्रशासन ने बुधवार को अवैध रूप से लगाई गई फसलों को नष्ट किया। उल्लेखनीय है कि जनपद में माफियाओं के विरूद्ध चलाये गये अभियान के तहत खान मुबारक पर धारा 14 (1) उत्तर प्रदेश गैंगेस्टर अधिनियम की कार्रवाई का आदेश जारी हुआ था।

ये भी पढ़ें:रो रहे चीनी सैनिक: अब चीन की हालात हुई खराब, भारतीय सेना से कांपे दुश्मन

2017 में खान मुबारक की 48 विस्वा उस सम्पत्ति को कुर्क कर दिया गया था

इसी के अनुपालन में 2017 में खान मुबारक की 48 विस्वा उस सम्पत्ति को कुर्क कर दिया गया था जिसको उसने अवैध कमाई से रिश्तेदारों के नाम क्रय किया था। इनमें एक गाटा 25 व दूसरा 23 बिस्वा का था जो हंसवर थाना क्षेत्र के ही हरसम्हार गांव में स्थित है। प्रशासन द्वारा कुर्क किये जाने के बावजूद खान मुबारक के गुर्गों द्वारा उस पर खेती की जाती रही थी। बुधवार को पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, उपजिलाधिकारी अभिषेक पाठक, थानाध्यक्ष हंसवर प्रदीप कुमार सिंह समेत भारी पुलिस बल की मौजूदगी में फसलों को ट्रैक्टर से नष्ट किया गया। नष्ट की गई फसलों की अनुमानित कीमत लगभग एक लाख बताई जा रही है जबकि कुर्क की गई जमीन की कीमत लगभग 72 लाख रूपये आंकी जा रही है।

ambedkarnagar farm ambedkarnagar farm (social media)

ये भी पढ़ें:सीएम के आश्वासन के बाद नरम पड़ते दिखाई दिए किसान नेता राकेश टिकैत

ज्ञातव्य है कि मंगलवार को प्रशासन ने खान मुबारक की लगभग डेढ़ करोड़ रूपये की सम्पत्ति को ध्वस्त करा दिया था जबकि पूर्व में उसकी पांच करोड़ से अधिक की सम्पत्ति जब्त की जा चुकी है। खान मुबारक के साथ ही उसके खास साथी परवेज व उसकी पत्नी रूबीना पर भी प्रशासन का शिकंजा कस गया है। उसके अन्य साथियों के विरूद्ध भी कार्यवाही की जा रही है। बुधवार को ही पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने हरसम्हार गांव स्थित माफिया खान मुबारक के घर का भी जायजा लिया। सम्भावना जताई जा रही है कि प्रशासन जल्द ही खान मुबारक के घर को भी ध्वस्त करेगा।

मनीष मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story