×

रो रहे चीनी सैनिक: अब चीन की हालात हुई खराब, भारतीय सेना से कांपे दुश्मन

लद्दाख की सीमा लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल(LOC) पर भारतीय सेना के जबरदस्त पराक्रम और बुलंद हौसलों को देखने मात्र से ही चीन की हालात पस्त हो गई है। चीनी सैनिक इन दिनों बहुत डरे हुए हैं।

Newstrack
Published on: 23 Sep 2020 11:35 AM GMT
रो रहे चीनी सैनिक: अब चीन की हालात हुई खराब, भारतीय सेना से कांपे दुश्मन
X
लद्दाख की सीमा लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल(LOC) पर भारतीय सेना के जबरदस्त पराक्रम और बुलंद हौसलों को देखने मात्र से ही चीन की हालात पस्त हो गई है। चीनी सैनिक इन दिनों बहुत डरे हुए हैं।

बीजिंग: लद्दाख की सीमा लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल(LOC) पर भारतीय सेना के जबरदस्त पराक्रम और बुलंद हौसलों को देखने मात्र से ही चीन की हालात पस्त हो गई है। चीनी सैनिक इन दिनों बहुत डरे हुए हैं। नौबत तो ये आ गई है कि तैनाती के नाम से ही उनके आंसू निकलने लगते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर चीन के सैनिकों का वायरल हो रहा है। इस वीडियो में चीनी सैनिक रोते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो के बारे में दावा किया गया है कि ये सैनिक भारत सीमा पर अपनी पोस्टिंग होने के चलते बेहद परेशान हैं।

ये भी पढ़ें... जवानों पर हमला: आतंकियों ने घाटी में रची खूनी साजिश, मारा गया एक नापाक

सीमा पर तैनाती के लिए भेजा जा रहा

chinese army फोटो सोशल मीडिया

ऐसे में सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट में कहा गया है कि इस वीडियो को पहले चीनी सोशल मीडिया वीचैट (WeChat) पर पोस्ट किया गया था, लेकिन बाद में इसे हटा दिया गया। बताया जा रहा है कि यह वीडियो फूयांग रेलवे स्टेशन जाते समय बस में शूट किया गया है। सेना में भर्ती हुए इन जवानों को ट्रेनिंग के बाद भारत से लगी सीमा पर तैनाती के लिए भेजा जा रहा था। जिस ये रो रहे हैं।

इस वीडियो में चीनी सैनिक रोते हुए चीनी सेना PLA (People's Liberation Army) का गीत ‘ग्रीन फ्लॉवर्स इन द आर्मी’ गाते दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो को पहली बार फूयांग सिटी वीकली के वीचैट (WeChat) पेज पर पोस्ट किया गया था, लेकिन वायरल होने और बेइज्जती के डर से जल्दी हटा दिया गया।

china army फोटो-सोशल मीडिया

सामने आई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी कॉमेडियन जैद हामिद (Pakistani comedian Zaid Hamid) ने भी इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया था। इस पर हामिद ने चीनी सेना पर तंज कसते हुए कहा था कि चीन की एक बच्चे वाली नीति के चलते हमारे चीनी भाइयों का प्रेरणा स्तर गंभीर रूप से प्रभावित हुआ।

ये भी पढ़ें...कहां गया विकास: बुरे हाल में चंबल का बीहड़, उठाई गई फिल्म सिटी बनाने की मांग

सैनिकों से नाराज होने की खबरें

पूर्वी लद्दाख में भारतीय सेना लगातार चीन को उसी की भाषा में मुंहतोड़ जवाब दे रही है। वहीं बीते कुछ दिन पहले चीनी सैनिकों की घुसपैठ की कोशिश को भी उसने नाकाम किया था। इस घटना के बाद चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के अपने सैनिकों से नाराज होने की खबरें भी सामने आई थीं।

चीनी राष्ट्रपति इस बात से नाराज थे कि चीनी सेना भारतीय फौजियों को देखकर पीछे क्यों हट गए। लद्दाख की पैंगोंग झील के दक्षिणी हिस्से में भारतीय सेना ने सामरिक रूप से महत्वपूर्ण कई चोटियों पर कब्जा कर लिया है। हमारी सेना के पराक्रम से चीनी सैनिक खौफ में हैं, इसलिए वह आमने-सामने के टकराव और झड़प से बचते दिखाई दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें...कम हुए कोरोना मामले: आखिर क्या बता रहे ये बीते दिनों के आकड़ें…

Newstrack

Newstrack

Next Story