×

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को आजमगढ़ जाने से पुलिस ने रोका, समर्थकों का धरना

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद रावण के रामनगर पहुंचते ही उनके काफिले को पुलिस ने रामनगर चैक से न्योरी बाजार की तरफ मोड़ दिया।

Newstrack
Published on: 20 Aug 2020 2:21 PM GMT
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को आजमगढ़ जाने से पुलिस ने रोका, समर्थकों का धरना
X
Bhim Army Chief Chandrashekhara

अंबेडकरनगर: जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी के साथ हुए दुष्कर्म प्रकरण में गुरुवार को पीड़िता के गांव उसके परिजनों से भीम आर्मी तथा आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद रावण के मिलने आने की सूचना पर प्रशासन दिन भर हलकान रहा। कई थानों की पुलिस आलापुर तहसील मुख्यालय सहित पीड़िता के गांव में लगी रही। चंद्रशेखर के रामनगर पहुंचते ही उनके काफिले को पुलिस ने रामनगर चैक से न्योरी बाजार की तरफ मोड़ दिया।

पुलिस ने रोका फिर भी पीड़िता से मिले चंद्रशेखर

वहीं पुलिस को चकमा देकर न्योरी में ही दुष्कर्म पीड़िता को लेकर पहुंचे उसके परिजनों से चंद्रशेखर ने मुलाकात कर उसको न्याय दिलाने के लिए संघर्ष का आश्वासन दिया। चंद्रशेखर ने घटना से संबंधित कागजात भी परिजनों से लिया। चंद्रशेखर ने गांव ना जाने के बाबत बताया कि उन्होंने खुद ही पीड़िता व उसके परिजनों से यही मुलाकात करने के लिए बुलाया था।

ये भी पढ़ें- नौकरी पाने का सुनहरा मौका: इस बैंक में बंपर वैकेंसी, ऐसी मिलेगी जाॅब

Bhim Army Chief Chandrashekhara Bhim Army Chief Chandrashekhara

इसके बाद चंद्रशेखर को आजमगढ़ जिले के बांसगांव में हुए ग्राम प्रधान सत्यमेव जयते उर्फ पप्पू प्रधान की हुई हत्या की घटना में उनके परिजनों से मिलने जाना था। चंद्रशेखर के काफिले ने जैसे ही राष्ट्रीय राजमार्ग पर जिले की सीमा पार कर आजमगढ़ की सीमा में प्रवेश करने का प्रयास किया। उसके पहले ही आलापुर थाना क्षेत्र के अमडी टोल प्लाजा पर अम्बेडकरनगर व आजमगढ़ पुलिस ने उनके काफिले को रोक दिया।

रोके जाने से समर्थक नाराज, हाईवे पर ही दिया धरना

Bhim Army Chief Chandrashekhara Bhim Army Chief Chandrashekhara

काफिले को रोके जाने से चंद्रशेखर व उनके समर्थक भड़क गए। सभी वाहन से उतर कर हाईवे पर ही धरने पर बैठ गए। धरने के दौरान उनके द्वारा सरकार तथा पुलिस विरोधी नारेबाजी होती रही। धरना स्थल पर आलापुर जहांगीरगंज राजेसुलतानपुर सहित अन्य थानों की पुलिस के साथ ही आजमगढ़ जिले की पुलिस भी मौजूद रही।

ये भी पढ़ें- शिवपाल यादव ने की सहकारिता क्षेत्र के चुनावों को टालने की मांग

समाचार लिखे जाने तक चंद्रशेखर आजमगढ़ जाने की जिद पर अड़े हुए थे तथा आजमगढ़ प्रशासन उनसे वार्ता कर रहा था। राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक तरफ से आवागमन भी अवरूद्ध था।

रिपोर्ट- मनीष मिश्रा

Newstrack

Newstrack

Next Story