×

नौकरी पाने का सुनहरा मौका: इस बैंक में बंपर वैकेंसी, ऐसी मिलेगी जाॅब

एक्सिस बैंक ने लोगों को जॉब देने के लिए 'गिग-अ-ऑपरच्यूनिटीज' (Gig Opportunity) पहल शुरू किया है। इसके तहत कोई भी इच्छुक कैंडिडेट देश के किसी भी हिस्से से बैंक के साथ कर सकता है।

Shreya
Published on: 20 Aug 2020 1:25 PM GMT
नौकरी पाने का सुनहरा मौका: इस बैंक में बंपर वैकेंसी, ऐसी मिलेगी जाॅब
X
Axis Bank Launches Gig Oppurtunites

नई दिल्ली: अगर आप बैंक में नौकरी करना चाहते हैं और जॉब की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, प्राइवेट सेक्टर का बैंक एक्सिस बैंक (Axis Bank) अगले एक साल में एक हजार लोगों को नौकरी देने की पहली की शुरूआत की है। बैंक ने लोगों को जॉब देने के लिए 'गिग-अ-ऑपरच्यूनिटीज' (Gig Opportunity) पहल शुरू किया है। इसके तहत कोई भी इच्छुक कैंडिडेट देश के किसी भी हिस्से से बैंक के साथ कर सकता है। बैंक के एक अधिकारी द्वारा इस बारे में जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ें: भारत पर होगा जोरदार हमला! मुस्लिमों को नहीं होगा नुकसान, पाक रेल मंत्री का दावा

दो तरीकों के साथ काम करेगा यह मॉडल

इस मॉडल में काम करने के दो तरीके होंगे, पहला पूर्णकालिक स्थायी नौकरी (Full time permanent job) और दूसरा परियोजना के आधार पर खास अवधि तक सीमित (Limited to specific period)। एक्सिस बैंक के Executive Director (कॉर्पोरेट केंद्र) राजेश दाहिया ने कहा कि हमारा विचार है कि गिग बड़ी (नियमित) नौकरियां होंगी। इसे हम एक सामान्य नौकरी की तरह प्रभावी बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अगले एक साल तक इस मॉडल के जरिए एक हजार कर्मचारियों को जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें: आप सांसद संजय सिंह ने बताया जान का ख़तरा, योगी सरकार को दिया ये खुला चैलेंज

Axis Bank

वर्क फ्रॉम होम के कॉन्सेप्ट से बदली कई चीजें

Executive Director राजेश दाहिया ने कहा कि पहले यह मानसिकता थी कि काम करने के लिए आपको ऑफिस आना होगा, लेकिन वर्क फ्रॉम हॉम के कॉन्सेप्ट (Concept) ने कई चीजें बदल दी हैं। उन्होंने कहा कि पहले लोग घर से काम करने में हिचकिचाते थे, लेकिन अब लोगों को इसकी आदत पड़ गई है और यह बहुत उपयोग साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि बैंक देश भर के युवाओं, अनुभवी मध्यम स्तर के पेशेवरों और महिलाओं समेत अच्छे टैलेंट्स की तलाश करेगा।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर की ताकत: बड़े से बड़ा भूकंप भी नहीं कर पाएगा कुछ, परमाणु भी फेल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story