×

Amethi News: पुलिस के साथ लाखों का फ्रॉड, आरोपी बीजेपी नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

Amethi News: पुलिस विभाग ने बिना नो ड्यूज के ही लगभग दो करोड़ रुपए देकर भूमि का बैनामा करा लिया।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 29 March 2023 7:37 AM GMT
Amethi News: पुलिस के साथ लाखों का फ्रॉड, आरोपी बीजेपी नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस
X
Amethi BJP leader Fraud Case (photo: social media )

Amethi News: आम लोगों के साथ फ्रॉड रोकने का दावा करने वाली यूपी पुलिस खुद फ्रॉड का शिकार हो गई। इसे पुलिस विभाग की लापरवाही कहा जाय या भूमि विक्रेता की चालाकी। रिजर्व पुलिस लाइन के लिए जो भूमि खरीदी गई उस भूमि पर 78 लाख का ऋण पहले से था। पुलिस विभाग ने बिना नो ड्यूज के ही लगभग दो करोड़ रुपए देकर भूमि का बैनामा करा लिया। मामले में मजे की बात यह है की बैनामा करने वाला कोई सामान्य व्यक्ति नही बीजेपी का नेता है।

जब लोन रिकवरी के लिए नोटिस आया तो पुलिस विभाग के होश उड़ गए। पुलिस ने आनन फानन में प्रतिसार निरीक्षक की तहरीर पर आरोपी बीजेपी नेता के खिलाफ चार सौ बीस सहित अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया। एसपी अमेठी ने बताया की मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

दरअसल ये पूरा मामला अमेठी के गौरीगंज तहसील स्थित चौहनापुर गांव का है।जहाँ अमेठी की रिजर्व पुलिस लाइन प्रस्तावित है। जिसके लिए जमीन का अधिग्रहण भी कर लिया गया है।इसी पुलिस लाइन की जमीन में भाजपा नेता और जिला कार्यसमिति सदस्य ओम प्रकाश मिश्रा उर्फ प्रकाश मिश्रा ने जेल के लिए प्रस्तावित चौहनापुर में पुलिस लाइन बनाने के लिए गाटा संख्या 08 ख मे 0.253 वर्ग मीटर जमीन 27 जुलाई 2017 को बैनामा कर दिया था।

इस जमीन को बेचने से पहले भाजपा नेता प्रकाश मिश्र ने इसी जमीन पर बैंक से 78 लाख रुपए का कर्ज ले रखा था। जिस कारण ये जमीन बैंक के पास बंधक थी।भाजपा नेता ने जमीन का बैनामा करने के बाद अमेठी पुलिस से 1 करोड़ 97 लाख 78 हजार 284 रुपए का भुगतान भी ले लिया।रजिस्ट्री के दौरान भाजपा नेता द्वारा किसी भी प्रकार का ऋण और भार शेष होने की बात छिपाई गई।

आपको बता दें कि तीन जनवरी 2023 को रिकवरी आफिसर डेबट्स रिकवरी टिब्यूनल इलाहाबाद द्वारा पत्र भेजकर अमेठी पुलिस को जानकारी दी गई कि पुलिस विभाग द्वारा जिस जमीन की रजिस्ट्री कराई गई है उस पर 78 लाख रुपए लोन है ।जो बैंक में बंधक है।रिकवरी ट्रिब्यूनल द्वारा जानकारी मिलते ही अमेठी पुलिस के होश उड़ गए। पुलिस लाइन के प्रतिसार निरीक्षक मैनेजर दुबे की तहरीर पर गौरीगंज थाने में ओम प्रकाश के खिलाफ धारा 409,419,420,467,468 और 471 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

लोन लिए गए जमीन को धोखे से अमेठी पुलिस को बेचा

वही पूरे मामले में अमेठी एसपी इलामारन जी ने कहा कि 2017 में अमेठी जिले में नया जेल बनने के लिए स्वीकृत हुआ था। ओम प्रकाश नाम के व्यक्ति ने लोन लिए गए जमीन को धोखे से अमेठी पुलिस को बेच दिया। उस जमीन पर पहले से 78 लाख रुपए का लोन था।मामला संज्ञान में आने के बाद तुरंत मुकदमा दर्ज करवाकर विधिक कार्यवाही की जारही है।मामला पुलिस से जुड़े होने के कारण आरआई की तहरीर पर धारा 409,419,420,467,468 और 471 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Surya Bhan Dwivedi

Surya Bhan Dwivedi

Next Story