×

पुलिस में सुनवाई नहीं होने पर किया था आत्मदाह का प्रयास, आज तोड़ दिया दम

नाली के विवाद में न्याय न मिलने से दुखी मां-बेटी ने राजधानी लखनऊ स्थित लोक भवन के सामने कुछ दिन पहले आत्मदाह का प्रयास किया था। जिसमें बुधवार को मां ने सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 

Newstrack
Published on: 22 July 2020 5:48 AM GMT
पुलिस में सुनवाई नहीं होने पर किया था आत्मदाह का प्रयास, आज तोड़ दिया दम
X

लखनऊ: नाली के विवाद में न्याय न मिलने से दुखी मां-बेटी ने राजधानी लखनऊ स्थित लोक भवन के सामने कुछ दिन पहले आत्मदाह का प्रयास किया था। जिसमें बुधवार को मां ने सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मृतक का नाम सोफिया बताया जा रहा है।

आरोप के मुताबिक, कांग्रेस और एमआईएमआईएम के नेता ने महिला को लखनऊ में आत्मदाह के लिए उकसाया था। जिसके बाद मां बेटी ने इस तरह का खतरनाक कदम उठाया था। इस मामले में एआईएमआईएम के अमेठी जिलाध्यक्ष को अरेस्ट किया किया है।

स्मृति ईरानी जबाब दें, अमेठी की पीड़ित महिलाएं आत्मदाह को मजबूर क्यों: कांग्रेस

ये है पूरा मामला

दरअसल अमेठी जिले की महिला सोफिया ने पुलिस पर आरोप लगाया था कि एक महीने से नाली विवाद मामले में अपनी शिकायत लेकर अधिकारियों के पास चक्कर लगा रही थी, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही थी।

रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने 9 मई 2020 को अमेठी के जामो में रहने वाले अर्जुन और 3 अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी।लेकिन जब उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई तो फिर उसने अपनी बेटी के साथ लखनऊ में लोकभवन के पास आत्मडाह का प्रयास किया।

जिसके बाद दोनों की झुलसी हुई हालत में सिविल अस्पताल में एडमिट कराया गया था। आज मां सोफिया की मौत हो गई।

इस प्रकरण में पुलिस ने 4 लोगों पर केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में अमेठी में एमआईएम जिला अध्यक्ष कदीर खान, अमेठी कांग्रेस के नेता अनूप पटेल का नाम सामने आया है। इसके अलावा आसमां और सुल्तान नाम के दो और लोगों का नाम सामने आया है। पुलिस ने आसमां और कदीर खान को गिरफ्तार कर लिया है।

जंगलराज आत्मदाहः खुल गई योगी के दावों की पोल, आई ये बात

यूपी कांग्रेस ने उठाए सवाल

यूपी कांग्रेस ने कहा है कि राजधानी लखनऊ स्थित लोकभवन के सामने अमेठी की दो महिलाओं द्वारा आत्मदाह किये जाने की घटना पर सोची समझी रणनीति के तहत, साजिशन कांग्रेस और उसके प्रवक्ता का नाम घसीटा जा रहा है।

पार्टी का कहना है कि पूरे प्रदेश में जंगलराज है, अपराधियों और पुलिस का गठजोड़ चरम पर है। प्रदेश की जनता अपराधियों और पुलिस के रवैऐ से त्राहिमाम कर रही है। प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था को छुपाने के लिए योगी आदित्यनाथ की पुलिस कांग्रेस प्रवक्ता को साजिश में फंसाने का काम कर रही है।

आत्मदाह की धमकी: ‘जब तक दीपक जलेगा तभी तक चलेंगी मेरी सांसे’…

Newstrack

Newstrack

Next Story