×

अमेठी में सियासत गरमाई, स्मृति 10 हजार तो राहुल ढाई हजार लोगों को देंगे कंबल

सर्दी के मौसम में अमेठी का राजनैतिक पारा गर्म हो उठा है। समाज के आखरी आदमी तक अपना वर्चस्व कायम रखने के लिए बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने है। सियासत गरमाने का मुद्दा है जरूरतमंदों के कंबल वितरण से।

Aditya Mishra
Published on: 3 Jan 2020 12:15 PM GMT
अमेठी में सियासत गरमाई, स्मृति 10 हजार तो राहुल ढाई हजार लोगों को देंगे कंबल
X

असगर

अमेठी: सर्दी के मौसम में अमेठी का राजनैतिक पारा गर्म हो उठा है। समाज के आखरी आदमी तक अपना वर्चस्व कायम रखने के लिए बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने है। सियासत गरमाने का मुद्दा है जरूरतमंदों के कंबल वितरण से।

दोनों ही दलों का इससे जहां गरीब को निजात देने की मंशा है, वही अमेठी के राजनीतिक मैदान में खुद को मसीहा साबित करने की होड़। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की ओर से जहां शुक्रवार से 10 हजार कंबल बांटने का कार्यक्रम शुरू हुआ है वही राहुल गांधी की ओर से ढ़ाई हजार कंबल वितरण का कार्यक्रम पिछले एक सप्ताह से जारी है।

ये भी पढ़ें...यहां ठण्ड ने तोड़ा रिकार्ड, शून्य से नीचे पहुंचा पारा, जम गईं झीलें, घरों में कैद हुए लोग

दीदी चाहती हैं ठंड में उनके अपने लोग न हों परेशान: विजय गुप्ता

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शीतलहरी को देखते हुए अमेठी सांसद दीदी स्मृति जूबिन इरानी द्वारा अपने संसदीय क्षेत्र के ज़रूरतमंद लोगों को ठंड से बचाव के लिए कंबल वितरित करने की ज़िम्मेदारी उत्थान सेवा संस्थान को सौंपी है।

शुक्रवार को इसकी शुरुआत हुई, मुसाफिरखाना व शाहगढ ब्लाक के गाँवों से कंबल वितरण किया गया। शाहगढ ब्लाक के गाँव लोहगपुर, बहोरिकपुर के पूरे रामदयाल व समशेरिया में तो मुसाफिरखाना ब्लाक के पिंडारा के भीखीपुर, भनौली के गुनैया व नारा अढनपुर के दुवरिया में कंबल वितरण किया गया।

उन्होंने बताया कि सिलसिले वार संसदीय क्षेत्र के अन्य ब्लाकों में कंबल का वितरण शीघ्रता से करवाया जाएगा। विजय गुप्ता ने बताया कि दीदी चाहती हैं कि ठंड में उनके अपने लोग किसी भी तरह से परेशान न हों। उनके द्बारा बताया गया कि पूरे लोकसभा क्षेत्र में कुल दस हजार कम्बल वितरित किए जाने हैं।

ये भी पढ़ें...बदनसीबी ने पहुंचाया यहां तक, मां के इलाज के लिए मांग रही थी पैसे

राहुल गांधी की ओर से 25 दिसम्बर से बांटे जा रहे कंबल

उधर केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को भी ठंड में अमेठी वासियों की याद आ गई थी। उनके द्वारा अमेठी में ढ़ाई हजार कंबल वितरित करने का टारगेट है। अमेठी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल के नेतृत्व में भीषण सर्दी में कंबल जरूरतमदों को बांट रहे हैं।

अमेठी कांग्रेस के प्रवक्ता अनिल सिंह ने बताया कि जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल के नेतृत्व में 25 दिसम्बर से बराबर जिले में निकलकर जरूरतमंदों को कम्बल बांटे जा रहे हैं। अब तक 1300 कंबल बांटे गए हैं।

इसमें जगदीशपुर में 460 कंबल, अमेठी में 500 कंबल, सलोन में 380 कंबल, जायस कस्बे में 250 कंबल अब तक बांटे जा चुके हैं। उन्होनें बताया कि कुल 2500 कंबल बांटे जाने का टारगेट है, अभी गौरीगंज में कंबल वितरण नहीं किया जा सका है।

अनिल सिंह ने बताया कि स्वयं जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने अपनी ओर से अमेठी के रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन आदि जगहों पर 500 कंबल वितरित किए हैं।

ये भी पढ़ें...बंद रहेंगे यूपी के स्कूल! बढ़ती ठण्ड के मद्देनजर योगी सरकार ने लिया फैसला

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story