बंद रहेंगे यूपी के स्कूल! बढ़ती ठण्ड के मद्देनजर योगी सरकार ने लिया फैसला

पहाड़ी इलाकों में बर्फ गिरने के साथ मैदानी इलाकों में पारा काफी नीचे आ गया है। इसी बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में लगातार बढ़ रही ठण्ड के मद्देनजर सभी स्कूल 19 दिसंबर और 20 दिसंबर तक बंद रहेंगे।

Published by Harsh Pandey Published: December 18, 2019 | 9:40 pm
Modified: December 18, 2019 | 10:17 pm

लखनऊ: उत्तर भारत में ठंड के साथ कोहरे का कहर बढ़ने वाला है। कई इलाकों में दो-तीन दिन घना कोहरा छाने की संभावना है। खबर है कि मौसम विभाग ने 18 दिसंबर से फिर बारिश की चेतावनी जारी की है। पहाड़ी इलाकों में बर्फ गिरने के साथ मैदानी इलाकों में पारा काफी नीचे आ गया है।

इसी बीच बड़ी खबर आ रही है कि  उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में लगातार बढ़ रही ठण्ड के मद्देनजर 12वीं तक के सभी स्कूल 19 दिसंबर और 20 दिसंबर तक बंद करने का आदेश दिया है।

मौसम विभाग ने कहा…

लद्दाख के द्रास में पारा शून्य डिग्री से 27.2 डिग्री सेल्सियस से नीचे लुढ़क गया, वहीं जम्मू-कश्मीर में न्यूनतम तापमान (-)10 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया।

18 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ के कारण कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के मैदानी इलाकों समेत बिहार, झारखंड, राजस्थान और पूर्वोत्तर के कई राज्य कोहरे की चपेट में हैं।

मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रही ठंड…

ओले की बरसात की मार सह रहा मध्य प्रदेश के किसानों के लिए बुरी खबर है। मौसम विभाग ने कहा है कि 18 दिसंबर के बाद मध्य प्रदेश में एक बार फिर ओला गिरने का दौर आ सकता है। तब तक प्रदेश भर का तापमान गिरा रहेगा।

यह भी पढ़ें-  कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा कि लेकिन इस दौरान प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में घने कोहरे का असर बना रहेगा। मौसम विभाग ने कहा है कि एक सिस्टम तैयार हो रहा है, जिससे मध्य प्रदेश के आसमान पर बादल आ सकते हैं।

राजस्थान में बह रही शीत लहर…

सर्द हवाओं ने पूरे राजस्थान को अपनी गिरफ्त में ले रखा है। सोमवार सुबह राज्य के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

यह भी पढ़ें. तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

सुबह छाएगा घना कोहरा…

स्‍काई-मेट वेदर का भी कहना है कि मैदानी इलाकों में सुबह घना कोहरा पड़ सकता है। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में सर्द हवाओं के साथ मध्‍यम कोहरे की स्थिति हो सकती है। देश के पूर्वी और उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों, खासकर दक्षिणी झारखंड में ट्रफ अब कमजोर पड़ गई है जबकि नगालैंड और आसपास के इलाकों में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र कायम है। इससे अरुणाचल प्रदेश, पूर्वी असम और नगालैंड में हल्‍की बारिश हो सकती है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App