×

Chandrashekhar Azad News: चंद्रशेखर पर हमले का अमेठी कनेक्शन, एक युवक हिरासत में, यहां देखिये पूरा मामला

Amethi News: ब भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर के खिलाफ हुए प्राण घातक हमले का अमेठी कनेक्शन सामने आया है। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 29 Jun 2023 10:07 AM GMT (Updated on: 29 Jun 2023 10:15 AM GMT)
Chandrashekhar Azad News: चंद्रशेखर पर हमले का अमेठी कनेक्शन, एक युवक हिरासत में, यहां देखिये पूरा मामला
X
Provocative Social Media Posts on Bhim Army Chief Chandrashekhar, Amethi

Chandrashekhar Azad News: सहारनपुर के देवबंद में हुए भीम आर्मी की मुखिया चंद्रशेखर पर बुधवार को बदमाशों ने फायरिंग कर दी थी। उनकी कार पर गोली लगी और एक गोली उनकी कमर को छूते हुए निकल गई। इस हमले में चंद्रशेखर बाल-बाल बच गए। अब भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर के खिलाफ हुए प्राण घातक हमले का अमेठी कनेक्शन सामने आया है। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

‘क्षत्रिय ऑफ अमेठी’ के फेसबुक अकाउंट से आपत्तिजनक पोस्ट

भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद पर हुए हमले से पहले ‘क्षत्रिय ऑफ अमेठी’ के नाम की फेसबुक आईडी से विवादित पोस्ट की गई थी। जिसका पुलिस ने संज्ञान में लेकर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है और एक आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। जांच में सामने आया है कि पांच दिन पूर्व भी इसी फेसबुक आईडी से भीम आर्मी चीफ को धमकी दी गई थी।

पोस्ट में लिखी गई आपत्तिजनक बातें

पुलिस की जांच में सामने आया है कि भीम आर्मी के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर को लेकर अमेठी से कई विवादित पोस्ट की गई थीं। जिसमे लिखा गया कि चंद्रशेखर रावण को जिस दिन भी मारेंगे, अमेठी के ठाकुर मारेंगे। वह भी दिनदहाड़े बीच चौराहे पर। बुधवार को चंद्रशेखर पर हुए हमले के बाद उसी फेसबुक आईडी से एक और पोस्ट की गई थी। जिसमें लिखा गया कि ‘भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर रावण पर जानलेवा हमला, रावण के कमर में लगी गोली। बच गया, अगली बार नहीं बचेगा।’ विवादित पोस्ट को संज्ञान में लेकर अमेठी पुलिस ने गौरीगंज थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है।

पुलिस ने दी ये जानकारी

इस पूरे मामले में अमेठी पुलिस अधीक्षक डॉ इलामारन ने कहा कि वायरल पोस्ट संज्ञान में आया है। अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई। अमेठी जिला मुख्यालय गौरीगंज कोतवाली में इस मामले पर अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। विमलेश सिंह नाम के युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Surya Bhan Dwivedi

Surya Bhan Dwivedi

Next Story