×

Amethi News: सरकारी कार्यालय में नही हैं सुरक्षित महिलाएं, PWD कार्यालय में तैनात युवती के साथ यौन शोषण का मामला

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में सरकारी कार्यालय में कार्यरत महिलाएं भी महफूज नहीं है।यहां पीडब्ल्यूडी कार्यालय में तैनात एक युवती के साथ लगातार यौन शोषण का मामला सामने आया है। जहां कार्यालय में ही तैनात एक वर्ग विशेष समुदाय का शिरफिरा युवक युवती के साथ लंबे समय से शोषण करता चला आ रहा है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 28 Jun 2023 5:40 PM GMT
Amethi News: सरकारी कार्यालय में नही हैं सुरक्षित महिलाएं, PWD कार्यालय में तैनात युवती के साथ यौन शोषण का मामला
X
आठ साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़, 10 वर्षीय बालक के साथ अश्लीलता: Photo- Social Media

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में सरकारी कार्यालय में कार्यरत महिलाएं भी महफूज नहीं है।यहां पीडब्ल्यूडी कार्यालय में तैनात एक युवती के साथ लगातार यौन शोषण का मामला सामने आया है। जहां कार्यालय में ही तैनात एक वर्ग विशेष समुदाय का शिरफिरा युवक युवती के साथ लंबे समय से शोषण करता चला आ रहा है। युवती ने शिरफिरे युवक की हरकत से तंग आकर मामले की शिकायत विभाग के उच्चाधिकारियों को पत्र भेज कर किया है।पूरे मामले में विभाग के उच्चाधिकारी पहले तो लीपापोती करते नजर आए मामला गंभीर देख पीडब्ल्यूडी के एक्स ई एन ने आरोपी लिपिक को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र के पीडब्ल्यूडी कार्यालय में तैनात एक लिपिक का बड़ा कारनामा सामने आया है जिसमें एक वर्ग विशेष समुदाय का लिपिक लंबे समय से कार्यालय में तैनात युवती के साथ एवं शोषण करता चला आ रहा है। इस कारनामे से तंग आकर युवती ने मामले की शिकायत विभाग के उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर किया है।अधिशाषी अभियंता को दिए गए शिकायती पत्र के अनुसार पीड़िता ने बताया है कि उसके साथ काम करने वाले कार्यालय में तैनात लिपिक अशरफ जकी का व्यवहार मेरे प्रति बेहद ही खराब है। शिकायती पत्र में उसने बताया है कि कार्यालय में तैनात लिपिक ने मुझसे कहा कि दुर्गेश के दादा के साथ अपनी विधवा मां की शादी करा दो तो अच्छा रहेगा। यह बात जोर-जोर से कह कर के मेरे विधवा माता की मजाक उड़ाने लगा। जब से मेरी मां को इस घटना के बारे में जानकारी हुई तब से वह घर में बद हवाश पड़ी हुई हैं।पीड़िता ने अपनी मां के साथ अनहोनी की आशंका जताते हुए आरोपी को जिम्मेदार ठहराया है।

पीड़िता ने आगे बताया कि इसके पूर्व भी आरोपी द्वारा मुझे गलत तरीके से बातें मत करना जबरदस्ती गलत तरीके से हाथ पकड़ना आए दिन ऐसी हरकत की जाती है। मेरे काफी विरोध के बाद भी वह ऐसी हरकत आए दिन करता रहता है।जिससे मेरा मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। मेरे महिला होने पर धक्का लगा है। पीड़िता ने आगे बताया कि इस माहौल में मुझे कार्य करने में मैं असमर्थ हूं। पीड़िता ने अधिशाषी अभियंता से कार्रवाई करने की मांग की है।

फिलहाल इस घटना से पीडब्ल्यूडी कार्यालय में दिनभर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। विभाग के अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। जब उपरोक्त मामले में अधिशाषी अभियंता शैलेंद्र कुमार से बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने कहा कि अभी मैं लंच करने जा रहा हूं। थोड़ी देर में आकर इस विषय पर बात करता हूं। फिर दोबारा वह वापस कार्यालय लौटकर नहीं आए दूरभाष पर संपर्क किया गया तो उन्होंने फोन स्विच ऑफ कर दिया।

वहीं कार्यालय अधिशासी अभियन्ता प्रान्तीय खण्ड द्वारा जारी पत्रांक के अनुसार आरोपी को नोटिस देकर तीन कार्य दिवस के अंदर इस आशय के साथ स्पष्टीकरण मांगा गया है कि आप द्वारा कनिष्ठ सहायक व उनके माता के प्रति असम्मानजनकपूर्ण टिप्पणी की गयी। जिसके कारण उनकी माता जी को मानसिक आघात पहुंचा है। एवं आप कनिष्ठ सहायक के प्रति अमर्यादित व्यवहार किया जाता रहा है। जिससे उनके माहिला होने के सम्मान पर गहरी ठेस पहुंची है। जो कर्मचारी आचरण नियमावली 1956 नियम 3-क का उल्लंघन है।अतः आपको निर्देशित किया जाता है कि कनिष्ठ सहायक के प्रति किये गये अमर्यादित व्यवहार हेतु अपना स्पष्टीकरण 03 कार्यदिवस के अन्दर अधोहस्ताक्षरी के समक्ष प्रस्तुत करे अन्यथा आपके विरुद्ध अग्रिम कार्यवाही हेतु प्रकरण उच्चाधिकारियों को संस्तुति कर दिया जायेगा।

Surya Bhan Dwivedi

Surya Bhan Dwivedi

Next Story