×

Amethi News: 5000 की रिश्वत नहीं मिली तो सिपाही ने जेल भेजने की धमकी देकर छीना मोबाइल

Amethi News: हल्का सिपाही ने पहले थानेदार के नाम पर पांच हजार की रिश्वत मांगी। फिर जेल भेजने की धमकी देते हुए रिश्वत ना मिलने पर सिपाही ने युवक का मोबाइल छीन लिया। पीड़ित ने थाने में मामले की शिकायत करते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 20 Aug 2023 7:05 AM GMT
Amethi News: 5000 की रिश्वत नहीं मिली तो सिपाही ने जेल भेजने की धमकी देकर छीना मोबाइल
X
Amethi News (photo: social media )

Amethi News: यूपी सरकार की भ्रष्टाचार पर बनाई गई जीरो टॉलरेंस नीति अमेठी पुलिस पर भारी पड़ रही है। अमेठी पुलिस एक बार फिर वसूली के लिए चर्चा का विषय बन गई है। हल्का सिपाही ने पहले थानेदार के नाम पर पांच हजार की रिश्वत मांगी। फिर जेल भेजने की धमकी देते हुए रिश्वत ना मिलने पर सिपाही ने युवक का मोबाइल छीन लिया। पीड़ित ने थाने में मामले की शिकायत करते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

अमेठी पुलिस रिश्वत के मामले में आए दिन सुर्खियों में बनी रहती है। इस बार तो पुलिस ने हद पार कर दिया। बाजार शुकुल थाना क्षेत्र के तेंदुआ गांव के रहने वाले एक व्यक्ति से रिश्वत ना मिलने पर पुलिस के जवान ने युवक का मोबाइल ही छीन लिया। मामला सिर्फ पांच हजार का ही था। फिलहाल ये पुलिस के लिए कोई नया मामला नहीं है। इसके पूर्व भी स्मैक तस्करी और अन्य मामलों में वसूली को लेकर अमेठी पुलिस सुर्खियों में थी। इस बार पुलिस के उत्पीड़न का का शिकार कल्प नाथ गिरी का बेटा हुआ।

थानाध्यक्ष को पैसा देना पड़ता है..

पीड़ित कल्पनाथ ने बताया कि हमने अपने बेटे को पढ़ाया लिखाया फिर भी वह बेरोजगार है। रोजी रोटी के लिए नंबर एक छूट की लकड़ी सफेदा के पेड़ को कटवा लेता है। पीड़ित ने आगे बताया कि थाना बाजार स्कूल के सिपाही संदीप कुमार मौके पर गए। पैसा मांगने लगे तब मेरे बेटे ने उनसे गिड़गिड़ाते हुए कहा कि मेरे पास पैसे नहीं है। लकड़ी बेचकर दे दूंगा तब उन्होंने उसे धमकाते हुए उसका मोबाइल देखने के लिए मांगे और मोबाइल लेकर चले गए। जब उनसे रुपए के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि थानाध्यक्ष को हमे पैसा देना पड़ता है। 5000 दीजिए नहीं तो हम उठाकर बंद कर देंगे। यह कहते हुए वह मोबाइल छीन लिए और चले गए। पीड़ित ने आगे बताया कि थानाध्यक्ष को प्रार्थना पत्र देकर हमने शिकायत किया तो थानाध्यक्ष ने कहा चलो अभी बैठो बाद में देखेंगे।

पूरे मामले में सीओ मुसाफिर खाना गौरव सिंह ने बताया कि मामले की जांच कर आगे की कार्यवाही की जायेगी।

Surya Bhan Dwivedi

Surya Bhan Dwivedi

Next Story